सेफ सोसायटी और हैबिटेट फॉर ह्यूमैनिटी इंडिया ने स्वास्थ्य महकमे को 5 वेंटीलेटर दिया

कुशीनगर। सेफ सोसायटी और हैबिटेट फॉर ह्यूमैनिटी इंडिया ने कुशीनगर के स्वास्थ्य महकमे को 5 वेंटीलेटर दिया है। दोनों संगठनों के पदाधिकारियों ने मंगलवार को ज़िला अस्पताल पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को वेंटीलेटर सौंपा ।

सेफ सोसायटी संस्थान बाल अधिकार एवं महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में कार्य कर रही है। यह संगठन गोरखपुर रेलवे स्टेशन सहित अन्य क्षेत्रों में बाल श्रम कर रहे बच्चों को पुनर्वास कर उन्हे शिक्षा प्रदान कर रहा है। सेफ सोसायटी ने कोविड महामारी के दौरान चिकित्सकों का एक पैनल बनाया था जिसके जरिए मरीजों को टेलीफोनिक परामर्श मुहैया कराया गया। संस्था ने मेडिसिन सपोर्ट, ऑक्सीमीटर, खाद्य सामग्री आदि, कोरोना रक्षक कीट का वितरण भी कराया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने सेफ सोसाइटी की सराहना करते हुए बताया की कोरोना महामारी में संस्थान ने पुण्य का कार्य किया है। वेंटीलेटर आम जन के जिंदगी बचाने में मदद करेगा।

सेफ सोसायटी के प्रवक्ता शैलेंद्र चतुर्वदी ने बताया कि संस्थान द्वारा कुशीनगर जिले में पाँच वेंटिलेटर निःशुल्क उपलब्ध कराया गया है। पिछले सप्ताह ही महराजगंज और गोरखपुर जिला अस्पताल को भी निशुल्क वेंटीलेटर दिया गया है | कुशीनगर में 100 हॉस्पिटल बेड का प्रस्ताव है। यह वेंटिलेटर्स देने का उद्देश्य कोविड की तीसरी लहर के लिए तैयारी करना है।

इस दौरान संस्थान के मनोज श्रीवास्तव, सुनील पांडे, एजाजुल खान मौजूद रहे।