पूर्व सांसद फूलन देवी की प्रतिमा लगाने से रोकने की निन्दा की

गोरखपुर। समाजवादी पार्टी के नेता कालीशंकर ने चौरी-चौरा के भाऊपुर गांव में पूर्व सांसद फूलन देवी की प्रतिमा लगाने से रोके जाने की निन्दा करते हुए कहा है कि सरकार और प्रशासन ने ऐसा कर अन्याय और महिला शोषण के खिलाफ लड़ने वाली एक ग़रीब मल्लाह की बेटी का ही नहीं बल्कि पूरे नारी समाज का अपमान किया है।

कालीशंकर ने कहा की फूलन देवी की प्रतिमा हर हाल में स्थापित होगी यदि सरकार ने स्थापना से रोका तो घर-घर में लोग फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करेंगे फिर देखते है की कौन रोकता है।

कालीशंकर ने कहा कि अमेरिका से लेकर ब्रिटेन में फूलन देवी का सम्मान होता रहा है। टाइम मैगजीन से लेकर गार्डियन तक में उनके नाम का डंका बज चुका है। एक ग़रीब मल्लाह की बेटी की विश्वस्तरीय मान्यता को स्वीकार कर क्या भाजपा की सरकार फूलन देवी की प्रतिमा को लगाने से क्यों रोक रही है।

उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे लोकप्रिय ‘टाइम’ मैगजीन की नज़र में फूलन देवी श्रेष्ठ है। लंदन के  ‘गार्डियन’ अखबार ने फूलन देवी पर स्मृति लेख छापा था। फूलन देवी ने पुरुष और जाति सत्ता से प्रतिशोध का जो तरीका चुना, उसकी वैधानिकता पर बहस हो सकती है पर वे दुनिया की श्रेष्ठ विद्रोही महिला थीं, इस बात में दुनिया को शक नहीं है।