दलित पिछड़ा भागीदारी सम्मेलन 12 सितम्बर को, ओम प्रकाश राजभर होंगे मुख्य अतिथि

गोरखपुर। अम्बेडकर जन मोर्चा द्वारा 12 सितम्बर को दलित पिछड़ा भागीदारी सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री एवं सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (पूर्व मंत्री उ. प्र. सरकार) और मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद भाग लेंगे। इसके अलावा पूर्व मंत्री जावेद इकबाल और लालमणि प्रसाद, दलित चिन्तक डॉ. अलख निरंजन, डॉ. दुर्गाप्रसाद यादव मंजू लता, आरपी मौर्या भी भाग लेंगे। सम्मेलन की अध्यक्षता अम्बेडकर जन मोर्चा के मुख्य संयोजक श्रवण कुमार निराला  होंगे।

यह जानकारी अम्बेडकर जन मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव/मुख्य प्रवक्ता बृजेश्वर निषाद एडवोकेट ने दी। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में उ.प्र. के दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक समाज के हक अधिकार की लड़ाई लड़ने वाले अधिकतम नेता एक साथ आयेंगे और सम्मेलन में उन सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर खुलकर आवाज उठाते हुए संघर्ष की अगली रणनीति का ऐलान भी करेंगे जिन अधिकारों को देश और प्रदेश की सरकार हमसे छीन रही है और उत्पीड़न के माध्यम से हमारे आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि आजाद भारत में आज भी दलित पिछड़ा समाज अपने अधिकारों से वंचित है। न्यायपालिका से लेकर उद्योग धन्धे, व्यापार, राज्य सभा, विधान परिषद और सरकारी नौकरियों, भारत सरकार के सचिवालयों, मीडिया समेत तमाम क्षेत्रों में दलित-पिछड़ों को भागीदारी नहीं मिला। यह सरकार के द्वारा एक बड़ी साजिश किया गया। अब दलित पिछड़ा समाज अपने हक की लड़ाई लड़ेगा। गोरखपुर में आयोजित दलित पिछड़ा अल्पसंख्यक भागीदारी सम्मेलन में सरकार की साजिशों का पर्दाफाश भी होगा और लड़ाई की रणनीति भी बनेगी।

श्री निषाद ने कहा कि पूर्वी उ.प्र. में इस लड़ाई की रणनीति पर अम्बेडकर जन मोर्चा ने बड़ा होम वर्क कर लिया है। इसी की कड़ी में दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के हितैषी सभी नेताओं को एक साथ लाने का यह कार्यक्रम बनाया गया है।