समाचार

कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल सीधा सुल्तानपुर गांव पहुँचा , बच्चों की मौत के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया

लखनऊ।  कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमण्डल ने 18 अगस्त को आज़मगढ़ के मिर्ज़ापुर ब्लॉक के सीधा सुल्तानपुर गाँव का दौरा किया जहां 10 दिन के भीतर गलाघोटू बीमारी से पाँच मासूम बच्चों की मौत हो गई थी।

प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई कर रहे कांग्रेस महासचिव अनिल यादव ने कहा कि यदि प्रशासन सही समय पर सतर्क हो जाता तो इतने बच्चों की मौत नहीं होती। सीधा सुल्तानपुर गाँव में 2 अगस्त 2024 को कैश नामक व्यक्ति के 6 वर्षीय पुत्र आतिफ़ की गलाघोटू बीमारी से मौत हुई। चार दिन बाद 6 अगस्त को कश्मीरा पुत्री श्री रोजन की मौत इलाज के अभाव में हो गई। उसके बाद मोहम्मद (3 वर्ष) पुत्र सुहेल, अलीराज (5 वर्ष) पुत्र मिनहाज़, सजमा (3 वर्ष) पुत्री मीरु की मौत हुई।

कांग्रेस नेता ने कहा कि गलाघोटू से पहली मौत 2 अगस्त को हुई थी लेकिन स्थानीय प्रशासन सो रहा था। इतनी बड़ी घटना होने के बाद ज़िलाधिकारी मौक़े पर नहीं आये।

अनिल यादव ने कहा कि सीधा सुल्तानपुर में नट बस्ती में मूल भूत सुविधा तक नहीं है। नालियाँ गंदगी से भरी हैं। शौचालय तक की दिक़्क़त है। उन्होंने कहा कि दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही हो और पीड़ित परिवारों को दस लाख मुआवज़ा दिया जाये।

प्रतिनिधि मंडल में जिला अल्पसंख्यक कांग्रेस के नदीम ख़ान, समाजसेवी तारिक शफ़ीक़, विकास यादव, अंकित यादव, अरविंद यादव, शैलेंद्र प्रधान समेत कई लोग शामिल थे।

Related posts