कोतवाली, राजघाट, तिवारीपुर और गोरखनाथ थाना क्षेत्र में एक बार फिर एक सप्ताह का लाॅकडाउन

गोरखपुर। कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एक बार फिर चार थाना क्षेत्रों-कोतवाली, राजघाट, तिवारीपुर और गोरखनाथ क्षेत्र में एक सप्ताह का पूर्ण लाॅकडाउन लगा दिया है। यह लाॅकडाउन 28 जुलाई को सुबह पांच बजे से चार अगस्त को सुबह पांच बजे तक रहेगा।

जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पांडियन ने अपने आदेश में कहा है कि इन थाना क्षेत्रों में पूर्ण लाॅकडाउन करने का निर्णय ज्वाइंट मजिस्टेट/उपजिलाधिकारी की आख्या पर किया गया है। उन्होंने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कोतवाली, राजघाट, तिवारीपुर और गोरखनाथ क्षेत्र में कोराना के अधिक संख्या में मरीज पाए जाने के कारण अत्यधिक हाटस्पाट क्षेत्र बनाए गए हैं। इन क्षेत्र में भीड़भाड़ काफी अधिक हो जा रही है जिसके फलस्वरूप् कोरोना के संक्रमण का खतरा बना हुआ है। इसलिए इन क्षेत्रों में पूर्ण लाॅकडाउन किया जाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि लाॅकडाउनके दौरान शासकीय कार्यालय, बैंक, पोस्ट आफिस हाटस्पाट को छोड़कर खुले रहेंगे। लोगों का मूवमेंट पूर्णतया बंद रहेगा। अधिकारियों-कर्मचारियों को परिचय पत्र के साथ आने आने की अनुमति होगी। उक्त अवधि के दौरान दवा की दुकानें खुली रहेंगी। अन्य सभी दुकानें पूर्णतया बंद रहेंगी।

पूर्व में भी एक बार कोतवाली, राजघाट व तिवारीपुर थाना क्षेत्र में लाॅकडाउन लगाया गया था। पिछले सप्ताह गोरखनाथ और शाहपुर में एक सप्ताह के लिए लाॅकडाउन लगाया गया था।