Friday, May 20, 2022
Homeसमाचाररामगढ़ ताल में जॉर्बिंग बॉल में युवक की दम घुटने से मौत

रामगढ़ ताल में जॉर्बिंग बॉल में युवक की दम घुटने से मौत

गोरखपुर। रामगढ़ ताल के लेक व्यू प्वाइंट पर बुधवार की शाम जॉर्बिंग बॉल में  दम घुटने से एक युवक की मौत हो गई। अमन राय नाम का यह युवक अपने तीन दोस्तों के साथ रामगढ़ ताल के पानी की सतह पर जॉर्बिंग बॉल का आनंद ले रहा था कि अचानक वह बेहोश हो गया। उसे प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। उसे तीन और अस्पतालों में ले लाया जाया गया लेकिन सभी ने मौत होने की पुष्टि की।

20 वर्षीय अमन दिल्ली विश्वविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष का छात्र है। अमन राय के पिता प्रदीप राय मूल रूप से आजमगढ़ के रामगढ हरैया का रहने वाले हैं। वे गोखपुर के बेलघाट स्थित प्राथमिक विद्यालय बघेला में सहायक अध्यापक हैं। प्रदीप राय रूस्तमपुर नहर रोड पर किराए के मकान में परिवार सहित रहते हैं।
अमर अपनी चचेरी बहन की शादी में शामिल होने गोरखपुर आया था। बुधवार की शाम वह तीन दोस्ता के साथ रामगढ़ ताल घूमने गया। झील के आस-पास घूमने के बाद चारों जॉर्बिंग बॉल का आनंद लेने के लिए उसके अंदर गए। कुछ देर बाद अमन अचानक बेहोश हो गया। उसके दोस्तों के शोर मचाने पर संचालक ने जॉर्बिंग बॉल रोक और अमन को बहार निकाला। उसे एक निजी अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी पहले ही मौत हो गई।

गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने रामगढ़ ताल में वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए जनवरी माह में जॉर्बिंग बॉल शुरू किया किया था। जॉर्बिंग बॉल का संचालन सम्बन्धित एजेंसी ने 79 हजार रूपए सलाना की बोली पर जीडीए से हासिल किया था। जीडीए के सचिव राम सिंह गौतम ने इस घटना पर कहा कि युवक की मौत किन परिस्थितियों में हुई, इसकी जांच करायी जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments