Monday, December 5, 2022
Homeसमाचार‘ लोकरंग ’ में सम्भावना कला मंच के कलाकारों ने भरे विविध...

‘ लोकरंग ’ में सम्भावना कला मंच के कलाकारों ने भरे विविध रंग

कुशीनगर। कुशीनगर के जोगिया जनूबी पट्टी में आज से शुरू हो रहे लोकरंग-2022 के मुक्ताकाशी मंच से लेकर पूरे गाँव को संभावना कला मंच, गाजीपुर के कलाकारों ने अपने हुनर से रंगमय बना दिया है। गाँव के बखारों पर आकर्षक लोकचित्र उकेरे गए हैं। साथ ही साथ विभिन्न चित्रों के माध्यम से हिंसा और उत्पीड़न के खिलाफ महिलाओं के प्रतिरोध को भी दर्ज किया गया है ।

संभावना कला मंच की 11 सदस्यीय टीम 12 अप्रैल की देर रात गाजीपुर से जोगिया गाँव पहुँच गयी। संभावना कला मंच के संयोजक डॉ. राज कुमार सिंह ने बताया कि लोकरंग के 15वें वर्ष में सुधीर सिंह और पंकज शर्मा के निर्देशन में गाँव के बने बखारों, दीवारों और कार्यक्रम स्थल को कला के विभिन्न माध्यमों से सुसज्जित किया गया है। बखारों और दीवारों पर लोक कलात्मक शैली में लोक के विभिन्न रंगों के साथ समसामयिक ज्वलंत मुद्दों को उकेरा गया है।

संभावना कला मंच की टीम में पंकज शर्मा, सुधीर सिंह,आशीष कुमार गुप्ता, मीरा वर्मा, कृष्ण कुमार पासवान, मुकेश चौधरी, शिवांशी शर्मा, ज़ेया एहसान, शिवम सेठ, राहुल यादव, बाल कलाकार उत्कर्ष सिंह शामिल हैं।

आशीष गुप्ता और शिवम सेठ ‘मंच भित्ति चित्रण’, मीरा वर्मा ,जेया एहशान, शिवांशी शर्मा ‘बखार’ ,पंकज शर्मा ,सुधीर सिंह मुकेश ‘पैनल भित्तिचित्र ‘ पर चित्रांकन कर रहे हैं वहीं कृष्ण कुमार पासवान संस्थापन कला के माध्यम से अपने भावनाओं को अभिव्यक्त करर रहे हैं।


संस्थापन कला , बखार चित्रण, भित्तिचित्रण के साथ सम्भावना मंच के कलाकार कविता पोस्टर भी लगा रहे हैं जिनको राजीव कुमार गुप्ता, बृजेश कुमार, चन्दन यादव, सपना सिंह, निहाल कुमार, वरुण कुमार आदि कलाकरों ने तैयार किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments