समाचार

लोकतंत्र की हर आवाज को कुचल देने पर आमादा है भाजपा सरकार-भाकपा माले 

गोरखपुर। प्रदेश व्यापी विरोध दिवस के तहत 25 मई को भाकपा माले ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी बांसगांव को देकर किसानों-मजदूरों पर जुल्म और पार्टी नेताओं के उत्पीड़न पर हस्तक्षेप कि मांग की।

ज्ञापन में उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लोकतंत्र की हर आवाज को कुचल देने पर आमादा है। वाराणसी के रोहनिया में जबरन औने-पौने मुआवजा के आधार पर जमीन छीन लेने का विरोध कर रहे किसानों के गांव में घुसकर, महिलाओं-बच्चों की बर्बर पिटाई,  सीतापुर जनपद के लोकप्रिय जिला पंचायत सदस्य एवं भाकपा माले के राज्य स्थाई समिति के सदस्य दलित नेता कामरेड अर्जुनलाल पर गुंडा एक्ट की कार्यवाही ,प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित भाकपा माले कार्यालय को सभी वैध कागजात के बाद भी पुलिस द्वारा खाली कराने की नोटिस, जालौन के दलित नेता राम सिंह राजीव के खिलाफ फर्जी तरीके से एफआईआर कराने की घटना और जंतर-मंतर पर धरना रत महिला पहलवानों को न्याय दिलाने में तत्काल हस्तक्षेप की मांग कि गई है।

ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में भाकपा माले जिला सचिव राजेश साहनी, इंकलाबी नौजवान सभा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा के जिला अध्यक्ष श्यामाचरण, भाकपा माले जिला कमेटी के सदस्य कामरेड प्रभुनाथ सिंह, खेग्रामस नेता चंद्रिका प्रसाद और एत्येसामूल अहमद शामिल रहे।

Related posts