Tuesday, November 29, 2022
Homeसमाचारभाकियू असली ने भारत जोड़ो ‌यात्रा का समर्थन किया, यूपी में किसानों...

भाकियू असली ने भारत जोड़ो ‌यात्रा का समर्थन किया, यूपी में किसानों के साथ यात्रा में शामिल होगा

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन असली ने भारत जोड़ों यात्रा का समर्थन करते हुए कहा है कि  उत्तर प्रदेश में यात्रा के़ आने़ पर हमारा संगठन यात्रा का स्वागत करेगा और हजारों किसानों के साथ यात्रा में शामिल होगा।

यह फैसला 12 नवम्बर को भारत जोड़ों यात्रा के संयोजक वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और डा. उदित राज के साथ बैठक में लिया गया। इस बैठक में भाकियू असली के अध्यक्ष चौ.हरपाल सिंह बिलारी, प्रवक्ता प्रबल प्रताप शाही सहित विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 बैठक में चौ.हरपाल सिंह बिलारी ने कहा कि इस समय मोदी सरकार किसानों व देश को ब॔बाद करने की आथि॔क नीतियाँ चला रही है। वर्ष 2014 -15 में किसानों की जमीन छीनने के लिए भूमि अधिग्रह‍ण संशोधन हेतु अध्यादेश लाया गया और 2020 में तीन काले कानून लाकर किसानों को भूमिहीन बनाने और किसानों की जमीन छीनकर कारपोरेट घरानों को देने की कोशिश की। इसके खिलाफ किसानों ने आंदोलन किया और अंततः मोदी सरकार को किसान विरोधी़अध्यादेश एव तीन काले कानून वापस लेने पड़े।

उन्होंने कहा कि इस समय सरकार द्वारा बिजली संशोधन बिल संसद मे पेश करना और नये बीज कानून लाने की़ तैयारी किसानों को ब॔बाद करने की कवायद है। मोदी सरकार की नीतियों ने देश में डर, भय और नफरत का माहौल पैदा कर दिया है। मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ों यात्रा को हमारा समथ॔न है क्योंकि यह यात्रा भारत को जोड़ने, देश में बढ़ती आथि॔क असमानता के खिलाफ लोगों को जागरुक करने का भागीरथी प्रयास है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments