सरयू में नाव दुर्घटना : बालिका का शव मिला, मरने वालों की संख्या छह हुई , छह लोग बचे

देवरिया। बुधवार की शाम मईल थाना क्षेत्र के तेलिया गांव के दक्षिण सरयू नदी में हुई नाव दुर्घटना में एक और शव आज दोपहर बरामद हुआ। इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या छह हो गयी है। इनमें चार बच्चे हैं।

बुधवार को घटना के बाद पांच शव को बरामद किया गया था। आज मिले शव की पहचान खुशी (12) पुत्री राजेश प्रसाद निवासी चक्की मूसाडोही जनपद मऊ के रुप में हुई। घटना के बाद से ही पीड़ित परिवार के लोग रातभर पानी में मासूम खुशी की तलाश कर रहे थे। गुरुवार दोपहर बाद देवरहवा बाबा आश्रम के पास से रामजनम एवं रामआशीष द्वारा शव को पानी से बाहर लाया गया।

बुधवार को हुई इस घटना के दौरान नाव पर एक दर्जन लोग सवार होकर तेलिया बाजार से सामान खरीद कर पानी के रास्ते नाव से चक्की मूसाडोही लौट रहे थे कि अचानक नाव पलट गई। नाव पलटने के बाद 6 लोग तैरकर अपनी जान बचा ली लेकिन 3 बच्चों सहित दो महिलाओं की डूबने से मौत हो गई। खुशी का पता नही चल पा रहा था।

घटना के बाद मऊ व देवरिया जिले के जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच आधी रात तक जमे रहे।  घटना की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दु:ख जताते हुए, जांच के आदेश देते हुए मृतक परिवार के सदस्यों को 4-4 लाख अहेतुक सहायता देने की घोषणा की।

गुरुवार को पूरे दिन भर घटना क्षेत्र में प्रशासनिक अमला जमा रहा। अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ से घिरे लोगों को तेलिया महाविद्यालय में रखा जाएगा। भविष्य में होने वाली संभावित घटनाओं को रोकने व निगरानी के लिए एनडीआरएफ बल तैनात किया जा रहा है।