Friday, December 9, 2022

Notice: Array to string conversion in /home/gorakhpurnewslin/public_html/wp-includes/shortcodes.php on line 356
Homeमुख्यमंत्री ने 40.66 करोड़ की 133 परियोजनाओं का लोकार्पण किया, 104 परियोजनाओं...
Array

मुख्यमंत्री ने 40.66 करोड़ की 133 परियोजनाओं का लोकार्पण किया, 104 परियोजनाओं का शिलान्यास

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर क्लब में आयोजित कार्यक्रम में 62.03 करोड़ की लागत की 237 परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने 40.66 करोड़ की लागत की कुल 133 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा  21.37 करोड़ की लागत की 104 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के 11 लाभार्थियों को आवास की चाभी प्रदान की।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि नगर निगम द्वारा विकास के लिए उपलब्ध धनराशि का प्रयोग जन सुविधाओं के लिए किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हर गरीब का आवास हो इस उद्देश्य से प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारम्भ किया। गोरखपुर महानगर में 25 हजार लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का लाभ मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हर घर में शौचालय उपलब्ध कराया गया है क्योंकि अशुद्ध पेयजल एवं गंदगी मस्तिष्क ज्वर जैसी बीमारियों को जन्म देती है। सरकार बिना भेदभाव स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ सभी को उपलब्ध करा रही है जिसका कारण है कि इंसेफलाइटिस एवं कोरोना जैसी बीमारी को नियंत्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास की योजना बनाते समय जनता की प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए बनाया जाये तथा उसको समयबद्ध ढंग से पूर्ण किया जाये, समयबद्धता से कार्य करने में विचलन की छूट न दी जाये तथा कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देते हुए पात्रता का चयन सही हो। उन्होंने यह भी कहा कि महानगर में जल जमाव की समस्या से निजात हेतु एक विस्तृत कार्य योजना बनाई जाये।

इस अवसर पर महापौर सीताराम जायसवाल, नगर विधायक डा. राधामोहन दास अग्रवाल, विधायक ग्रामीण विपिन सिंह ने भी जनसभा को सम्बोधित किया। इस मौके पर विधायक सहजनवा शीतल पाण्डेय, उ0प्र0 राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष अंजू चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, मण्डलायुक्त रवि कुमार एन.जी., जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments