Tuesday, May 17, 2022
Homeसमाचारपहली पुण्यतिथि पर कॉमरेड विश्वम्भर ओझा को याद किया गया

पहली पुण्यतिथि पर कॉमरेड विश्वम्भर ओझा को याद किया गया

देवरिया। आज मजदूर किसान एकता मंच के तत्वावधान में मुसैला चौराहे पर स्थित आकृति इंटरप्राइजेज के प्रांगण में कामरेड विश्वंभर ओझा की पहली पुण्यतिथि पर स्मृति सभा आयोजित की गई ।

कार्यक्रम की शुरुआत में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पण करने के बाद दो मिनट का मौन रखा गया।

कार्यक्रम का संचालन राजेश आज़ाद ने करते हुए कहा कि छात्र -राजनीति से शुरू करते हुए जीवनपर्यंत का. विश्वभर की विचार -यात्रा हमारी अमूल्य धरोहर है।

का.विश्वम्भर से जुड़ी स्मृतियों और 12 महत्वपूर्ण रचनाओं के संकलन को ‘गांव-जवार’ नामक अखबार में विशेषांक के रूप में प्रकाशित किया गया है। स्मृति सभा में अखबार के इस प्रवेशांक का विमोचन भी हुआ।

वक्ताओं ने कहा कि कामरेड विश्वंभर का सपना मजदूर किसान पक्षधर सचमुच के लोकतांत्रिक व्यवस्था के निर्माण का था। लेकिन मौजूदा दौर में शासक वर्ग संविधान,लोकतंत्र को खत्म कर रहा है। इसीलिए उनके कठिन सपनों को जन एकजुटता के जरिए संघर्ष से ही पूरा होगा। मौजूदा व्यवस्थाजनिज चौपट स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करने के लिए भी हमें मिलकर आवाज उठाने की जरूरत है।

कार्यक्रम में पूर्व प्राचार्य डा.असीम सत्यदेव, बाबूराम शर्मा, डा.चतुरानन ओझा, नित्यानंद तिवारी, शिवाजी राय,जनार्दन साही,अजय राय ,चंद्रावती,कृतिराज, चंद्रकेतु, मनोज मल्ल,मनोज भारती, राजाराम चौधरी, बृजेश कुशवाहा, चक्रपाणि ओझा, हरेंद्र मल्ल,मेराज,संदीप, विकास, धर्मेन्द्र व्यास,मुन्ना,राम केवल, राजेश दीक्षित,संजयदीप कुशवाहा,मनोज भारती,इरफान अतीश,कृपाशंकर,गीता पांडेय,रूस्तक,दुर्गेश शर्मा,रबुल करीम,अजय कुमार,,उपेन्द्र,राजेश मौर्य,राजेश मणि,दीपक दीक्षित आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments