हाथरस और बलरामपुर की घटना के विरोध में भाकपा माले ने प्रदर्शन और सभा की

गोरखपुर। हाथरस में दलित छात्रा के साथ गैंगरेप और हत्या के खिलाफ वामपंथी दलों के आवाहन पर आज गांधी जयंती पर भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने माल्हनपार गांधी आश्रम के सामने प्रदर्शन और सभा की ।

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले राज्य कमेटी के सदस्य राकेश सिंह ने कहा कि प्रदेश और देश हाथरस की 19 वर्षीय बेटी के साथ गैंगरेप और मौत की घटना और फिर बाद में बलरामपुर में 22 वर्षीय दलित छात्रा के साथ गैंगरेप और हत्या की घटना से स्तब्ध है। हाथरस मामले में पुलिस व प्रशासन की भूमिका शक के दायरे में है।  इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए।

भाकपा माले के बांसगांव प्रभारी प्रभुनाथ सिंह ने कहा हाथरस में हुए गैंगरेप और हत्या में पुलिस की भूमिका दोषियों को बचाने में लगी रही।  एफआईआर लिखने से लेकर इलाज करवाने में लापरवाही की गई। डीएम द्वारा परिजनों को बयान बदलने के लिए धमकाया गया। अधिकारियों द्वारा गलत बयानी की गयी। लड़की की मृत्यु हो जाने के बाद परिजनों को घर में बंदी बनाकर रात में ही शव को जला दिया गया ताकि फिर से पोस्टमार्टम ना हो सके। विरोध प्रदर्शन में श्यामाचरण, विष्णु देव, नन्हे, चंद्रिका, राममिलन, रामप्रवेश, सावित्री आदि लोग शामिल रहे।