Tuesday, November 29, 2022
Homeसमाचारभाकपा माले ने बाढ़ और जलजमाव से प्रभावित गांवों का दौरा किया,...

भाकपा माले ने बाढ़ और जलजमाव से प्रभावित गांवों का दौरा किया, खाद्यान्न किट बाँटने में मनमानी का आरोप

गोरखपुर। भाकपा माले नेताओं के एक दल ने 15 सितम्बर को बाढ़ और जलजमाव से प्रभावित एक दर्जन से अधिक गांवों का दौरा किया। भाकपा माले ने कहा कि गोरखपुर जिला प्रशासन बाढ़ व जलजमाव से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कुछ नही ंकर रहा है। राहत खाद्यान्न किट बांटने में मनमानी की जा रही है। भाकपा माले ने मांग की कि प्रशासन अविलम्ब बाढ़ प्रभावितों के साथ-साथ जलजमाव से प्रभावित सभी लोगों को राहत खाद्यान्न किट, तत्कालिक अहेतुक सहायता राशि दे और फसल, आवास क्षति का मुआवजा दे।

भाकपा माले दल में जिला सचिव राजेश साहनी, जिला कमेटी के सदस्य सुग्रीव थे। भाकपा माले दल ने महेवा, कठउर, सेमरा देवी प्रसाद, चकला, खिरवनिया, झरवा, अजवनिया, मंझरिया, बड़गो, कजाकपुर, सेंदुली बेुदली, पथरा आदि गांवों का दौरा किया।

भाकपा माले के जिला सचिव राजेश साहनी ने बताया कि बाढ़ प्रभावित गांवों में पर्याप्त नाव की व्यवस्था नहीं है। खेरवनिया गांव बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बाढ़ का पानी जरूर कम हुआ है लेकिन लोगों को आने-जाने के लिए अभी भी नाव की जरूरत है। गांव के लोगों ने 13 नावों की मांग की थी लेकिन सिर्फ एक नाव दी गई है। कठउर गांव में राहत खाद्यान्न किट बांटने में मनमानी की गई है। पूरा गांव बाढ़ से प्रभातिव है लेकिन मनमानी तरीके से कुछ लोगों को ही राहत खाद्यान्न किट दिया गया है। इसकी शिकायत अफसरों से की गई है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

श्री साहनी ने कहा कि महेवा, पथरा, सेमरा देवी प्रसाद, रानीबाग, कजाकपुर, बड़गो, निजामपुर आदि गांवों में जलजमाव के कारण बाढ़ जैसे ही हालात हैं। सैकड़ों लोग अपने घर में कैद हैं और बाहर निकल नहीं पा रहे हैं। थर्मोकाट की नाव बनाकर लोग आवाजाही कर रहे हैं। इससे कभी कोई दुर्घटना हो सकती है। नगर निगम द्वारा पानी निकासी के लिए कुछ पम्प ही लगाए गए हैं। इन इलाकों के गरीबों की आजीविका भारी जलजमाव से बुरी तरह प्रभावित हुई है लेकिन प्रशासन ने इनकी कोई मदद नहीं की है।

भाकपा माले नेता ने जलजमाव से प्रभावित लोगों को बाढ़ प्रभावित लोगों की तरह अनुमन्य सहायता राशि, राहत खाद्यान्न किट, किरासन तेल आदि देने की मांग की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments