Tuesday, September 27, 2022
Homeसमाचारकासगंज हिरासती मौत : पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर...

कासगंज हिरासती मौत : पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर घटना की न्यायिक जांच हो : माले

लखनऊ। भाकपा (माले) ने कासगंज जिले के थाना कोतवाली की हिरासत में 22 वर्षीय युवक अल्ताफ की मंगलवार को हुई मौत मामले में पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। पार्टी ने कहा कि पुलिस की थ्योरी से परे मृतक के पिता के बयान से यह हिरासत में हत्या की घटना लगती है, जिसकी त्वरित व निष्पक्ष जांच कराकर दोषी पुलिस वालों को सख्त सजा दी जानी चाहिए।

बुधवार को यहां जारी बयान में पार्टी राज्य इकाई ने कहा कि योगी सरकार की नीतियों के चलते उत्तर प्रदेश हत्या प्रदेश बनता जा रहा है। पुलिस सुरक्षा देने की जगह हत्या कर रही है। हाल की घटनाएं गवाह हैं। ऊपर से मुख्यमंत्री के नफरती और ‘ठोंक दो’ को बढ़ावा देने वाले बयान आग में घी का काम कर रहे हैं।

माले ने कहा कि योगी के नेतृत्व में यूपी पुलिस हिरासत में हत्या करने में देश में नंबर एक है। पुलिस, योगी और भाजपा के नेताओं ने मिल कर यूपी को हत्या प्रदेश बनाया है। लखीमपुर खीरी में केंद्र सरकार में मंत्री की शह पर उनके बेटे ने चार किसानों की कुचलकर हत्या कर दी। योगी सरकार केंद्रीय मंत्री व अभियुक्त बेटे को बचाने में लगी है। गोरखपुर में होटल में कारोबारी की हाल में पुलिस द्वारा की गई हत्या का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस सरकार को अभी ही चले जाना चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments