Saturday, August 13, 2022
Homeसमाचारलखीमपुर में किसान यात्रा पर रोक की माले और किसान सभा ने...

लखीमपुर में किसान यात्रा पर रोक की माले और किसान सभा ने कड़ी निंदा की

लखनऊ। लखीमपुर जिला प्रशासन द्वारा लखीमपुर खीरी के खजूरिया से निघासन तक निकलने वाले किसान मार्च को प्रतिबंधित करने और उसके मुख्य आयोजक ऐपवा की राज्य अध्यक्ष कामरेड कृष्णा अधिकारी और अखिल भारतीय किसान महासभा के नेता कामरेड कमलेश राय को गिरफ्तार करने की भकपा माले और किसान महासभा ने कड़ी कड़ी निंदा की है।

किसानों का यह शांतिपूर्ण मार्च लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य षडयंत्रकर्ता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी व गिरफ्तारी, जिले में साम्प्रदायिक विभाजन की राजनीति पर रोक लगाने और शारदा नदी के बाढ़ प्रभावितों को मुआवजा देने की मांग पर 11 से 13 नवम्बर को खजूरिया से निघासन तक होना है।

निघासन में 13 नवम्बर को इस मार्च के समापन पर होने वाली किसान पंचायत को अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड राजा राम सिंह संबोधित करने वाले हैं।
किसान महासभा ने जिला प्रशासन से ऐपवा की राज्य अध्यक्ष कामरेड कृष्णा अधिकारी और अखिल भारतीय किसान महासभा के नेता कामरेड कमलेश राय को तत्काल रिहा करने और किसान मार्च को बाधित न करने की मांग की है।
भाकपा माले ने  यात्रा पर रोक लगाने की कार्यवाही को योगी सरकार और खीरी जिला प्रशासन के रुख को अलोकतांत्रिक और किसानों की आवाज का गला घोंटने वाली कार्रवाई बताते हुए यात्रा पर प्रतिबंध को निरस्त करने की मांग की है।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments