समाचार

लक्ष्मीगंज की बन्द चीनी मिल को चलवाने के किसानों का अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन जारी

किसानों की आवाजों को दबाना चाहती है सरकार : रामचन्द्र सिंह

कुशीनगर. भारतीय किसान यूनियन (भानु) द्वारा लक्ष्मीगंज की बन्द चीनी मिल को चलवाने के मिल गेट के सामने चल रहा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुक्रवार को 26वें दिन भी जारी रहा. किसानों ने बंद चीनी मिल को चलाने के सबंध में सरकार द्वारा कोई रूचि नहीं दिखाने और आन्दोलन के प्रति उपेक्षापूर्ण व्यवहार पर आक्रोश जताया.

आज के धरना-प्रदर्शन की अध्यक्षता आलमीन निशा ने किया और संचालन हरि जी द्वारा किया गया. किसानों ने कहा यह सरकार पूंजीपतियों और उद्योगपतियों की सरकार है जिसमे माल्या, नीरव मोदी,अम्बानी जैसे लोगों का भला होता हो तो उस सरकार में किसानों,गरीबों और मजदूरों का भलाई कैसे होगा ?

यूनियन के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह ने कहा की लक्ष्मीगंज परिक्षेत्र के किसानों को यहाँ की चीनी मिल जरूरत है. उसके बाद भी सरकार लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिए घोषणा नही कर रही है और सरकार किसानों की आवाज को दबाना चाहती है.  यूनियन के जिलाध्यक्ष ने कहा की जब तक सरकार लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिए घोषणा नही करती है तबतक यह अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन ऐसे ही चलता रहेगा।

श्री सिंह ने कहा की लक्ष्मीगंज परिक्षेत्र के किसानों का नारा है “जो बन्द चीनी मील चलवायेगा,वोट उसी को जाएगा” “लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मील चालू करो,चालू करो, वरना कुर्सी खाली करो,खाली करो”। इस मौके पर समाजसेवी रामाश्रय वर्मा, प्रभु भारती, रामनरायन यादव,मिसिर चौधरी, कृष्ण गोपाल चौधरी, चांदबाली, भोरिक यादव, हरी जयसवाल, गंगा कुशवाहा, सुरेश भारती, हरी, कुबेर, मोहफिल अली, अब्दुल अवल, रामप्रसाद गुप्ता, सुदर्शन यादव, मोती चंद, नसरुद्दीन अंसारी, जेठू राजभर, छोटू, रामदेव प्रसाद, लालधर चौधरी, सेरून नेशा, पूना देवी, जसोदा देवी,बग्गी देवी,चम्पा देवी, बासमती देवी, इसरावती देवी, जिगना देवी, महदेइया देवी, हेवन्ता देवी, धर्मावती देवी, बेईला देवी, कलावती देवी,धीरज गोड़ आदि उपस्थित रहे।

Related posts