Tuesday, May 17, 2022
Homeसमाचारडीडीयू में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन आज से

डीडीयू में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन आज से

गोरखपुर।डीडीयू में विभिन्न कक्षाओं में प्रवेश परीक्षा हेतु ऑनलाइन आवेदन 05 जून से किया जा सकेगा। प्रवेश हेतु निर्देशिका भी वेब साइट पर उपलब्ध रहेगी। प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून निश्चित की गई है। स्नातक एवं परास्नातक के विभिन्न पाठ्यक्रमों मे प्रवेश के लिए आवेदन किया जा सकता है। विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ddugu.ac.in पर जाकर आवेदन फार्म भरा जा सकता है।

कुलपति प्रो. विजय कृष्ण सिंह ने कहा कि कोरोना के दृष्टिगत सावधानी बरतते हुए इस बार विश्वविद्यालय ने प्रवेश की प्रक्रिया को विकेन्द्रीकृत कर दिया है, जिससे संबंधित निर्णय पूर्व की बैठक में लिया जा चुका है। प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा में परीक्षार्थियों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी प्रो. अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि कोरोना के दृष्टिगत 20 प्रतिशत कटौती के पश्चात स्नातक में सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 600 रुपए तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति संवर्ग के लिए 400 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। परास्नातक में सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 800 रुपए तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति संवर्ग के लिए 600 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। प्रवेश से सम्बंधित सभी जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।

प्रो. शुक्ला ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रवेशार्थियों को विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए सुरक्षात्मक निर्देश का पूर्ण रूप से पालन करना होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments