Tuesday, November 29, 2022
Homeसमाचारपुलिस ने कांग्रेसियों की पदयात्रा रोकी, अजय कुमार लल्लू को हिरासत में...

पुलिस ने कांग्रेसियों की पदयात्रा रोकी, अजय कुमार लल्लू को हिरासत में लिया

शाहजहांपुर की पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस द्वारा आज शाहजहांपुर से शुरू की जा रही थी आठ दिवसीय पदयात्रा

लखनऊ/शाहजहांपुर। शाहजहांपुर की पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेस द्वारा आज शाहजहांपुर से शुरू की जा रही आठ दिवसीय पदयात्रा को सरकार ने रोक दिया है। यात्रा शुरू होने के पहले ही कांग्रेस के पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी एवं कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू और उनके सहयोगियों को होटल से शहीद स्मारक जाते समय हिरासत में ले लिया।

पुलिस शाहजहांपुर में जगह-जगह बैरीकेडिंग कर कांग्रेसियों को पदयात्रा में शामिल होने से रोकने की कोशिश कर रही है.  यात्रा रोके जाने के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए हैं.

कांग्रेस ने शाहजहांपुर की पीड़ित छात्रा को इंसाफ दिलाने के लिए आज से 7 अक्टूबर तक शाहजहांपुर से लखनऊ तक पदयात्रा करने की घोषणा की थी। यह यात्रा आज सुबह 10.30 बजे शाहजहांपुर के शहीद स्मारक से शुरू होनी थी। पदयात्रा लखीमपुर, सीतापुर जिले से होते हुए सात अक्टूबर को लखनऊ पहुंचती।

पदयात्रा में शामिल होने के के लिए कांग्रेस के उत्तर प्रदेश पूर्वी के इंचार्ज व कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय कुमार लल्लू कल ही शाहजहांपुर पहुंच गए थे। वह अपने सहयोगियों के साथ आज सुबह 10 बजे शहीद स्मारक जाने के लिए निकले तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। श्री लल्लू ने पुलिस कार्यवाही का पुरजोर विरोध किया। उन्हें पुलिस गाड़ी में बिठाकर ले जाया गया।

पदयात्रा में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विश्वविजय सिंह ने बताया कि शाहजहांपुर जिले में पुलिस ने हर जगह बैरीकेडिंग कर रखी है और पदयात्रा में शामिल होने जा रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और लोगों को रोका जा रहा है। जगह-जगह लोगों को हिरासत में लिया जा रहा है।

कांग्रेस के पूर्व उत्तर प्रदेश के प्रभारी अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस शाहजहांपुर की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कटिबद्ध है। पदयात्रा को रोकने और हमें गिरफ्तार कर योगी सरकार हमारे मनोबल को तोड़ नहीं पाएगी। हम एक बार नहीं हजार बार जेल जाने को तैयार हैं लेकिन इंसाफ की लड़ाई रूकेगी नहीं।

उन्होंने आरोप लगाया कि योगी सरकार पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को बचा रही है और पीड़िता का लगातार उत्पीड़न कर रही है। उन्होंने कहा कि चिन्मयानंद के ऊपर इससे पहले भी बलात्कार का मुकदमा दर्ज हुआ था और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुकदमा हटाने की कोशिश की थी जिसपर हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को फटकार लगाई थी। लगातार यौन उत्पीड़न करने वाले चिन्मयानंद को फिर से बचाने की कवायद जारी है। उन्होंने कहा कि अभी तक आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा तक दर्ज नहीं हुआ है। यह भाजपा का असली चरित्र है। उन्नाव से लेकर शाहजहांपुर तक भाजपा आरोपियों के साथ खड़ी है।

कांग्रेस पार्टी की मांग है कि आरोपी चिन्मयानंद के खिलाफ तत्काल बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया जाए, पीड़िता को तत्काल जेल से रिहा किया जाए, पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेवारी सरकार सुनिश्चित करे, मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में की जाए ताकि तत्काल प्रभाव से आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही हो।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments