देहरादून में नौजवान भारत सभा के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन

गोरखपुर। बुधवार को सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर बातचीत कर रहे नौजवान भारत सभा के कार्यकर्ताओं की देहरादून में गिरफ्तारी के विरोध में नौजवान भारत सभा के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी चौराहा पर विरोध प्रदर्शन किया।

सभा के प्रदेश सचिव विकास ने कहा कि शान्तिपूर्ण तरीके के कमरे के अन्दर बातचीत कर रहे नौजवान भारत सभा के कार्यकर्ताओं अंगद और अपूर्व को गिरफ्तार किया गया और उन पर शान्तिभंग का फर्जी मुक़दमा लगा दिया गया। साथ ही एक लाख रुपये समेत जमानत की कड़ी शर्तें लगा दी गयीं। विकास ने कहा कि धारा 144 का इस तरह से जनता के असंतोष को कुचलने के लिए गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। असल में सरकार जनविरोधी और विभाजनकारी सीएए, एनआरसी और एनपीआर कानून के खिलाफ देश भर में चल रहे जनान्दोलनों से बौखलायी हुई है और किसी भी तरह के नागरिक जनवादी अधिकारों को कुचल देने पर आमादा है। कमरे के भीतर शान्तिपूर्ण बैठक कर रहे नौजवान भारत सभा के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी सरकार की बौखलाहट को दिखाती है।

नौभास के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर प्रशासन शीघ्र ही उनकी रिहाई नहीं करता तो देश भर में इसके खिलाफ सड़कों पर उतरकर इसके खिलाफ आन्दोलन किया जायेगा।

प्रदर्शन में राजू, प्रतिभा, माया, मनोरमा, रूबी, योगेश, राजकुमार, अंजली, सूर्या, शारिक आदि मौजूद रहे।