सपा नेता डक्कू का सवाल-पूरे जिले में कोरोना प्रकोप तो सिर्फ चार थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन क्यों 

गोरखपुर। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता जफ़र अमीन डक्कू ने बुधवार को जिलाधिकारी से मुलाकात कर बकरीद और रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए चार थाना क्षेत्रों-कोतवाली, तिवारीपुर, राजघाट और गोरखनाथ में लगाये गए लॉकडाउन को हटाने की मांग की। उन्होंने सवाल किया कि जब पूरे जिले में कोरोना का प्रकोप है तो सिर्फ चार थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन क्यों लगाया गया है ?

सपा नेता जफ़र अमीन डक्कू ने जिलाधिकारी के० विजयेंद्र पण्डियन ने इस संबंध में ज्ञापन दिया। श्री डक्कू ने कहा कि कोरोना वॉयरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए कोतवाली सर्किल के तीन थाना क्षेत्र राजघाट, कोतवाली, तिवारीपुर और गोरखनाथ थाना क्षेत्र में 4 अगस्त तक लॉकडाउन लगाया गया है। इन चारों थाना क्षेत्रों में पुलिस लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करा रही है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां पूरे जिले में कोरोना का प्रकोप जारी है वहीं केवल चार थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन लगाने का कोई भी औचित्य नहीं बनता। जब पूरे जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या मिल रही है तो आखिर इन्ही क्षेत्रों में ही क्यों लॉकडाउन लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस लॉकडाउन के कारण मुस्लिमों के प्रमुख त्योहार बकरीद और हिंदुओं के प्रमुख रक्षाबंधन के त्यौहार पर बहुत बुरा असर पड़ रहा है। आने वाले बकरीद और रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए जिलाधिकारी को इन थाना क्षेत्रों से लॉकडाउन हटा देना चाहिए ताकि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुरूप अपने-अपने घरों में रहकर त्योहारों मना सके।

सपा नेता ने कहा कि इस लॉकडाउन की वजह से गरीब तबके के लोग ज्यादा परेशान हैं क्योंकि खाने-पीने की वस्तुएं खरीदने में उनको काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। वहीं उन्होंने कहा कि जो लोग अब दवा की पर्ची लेकर सड़कों पर निकल रहे हैं पुलिस उनसे गहनता से पूछताछ कर रही है कि वह दवा किसके लिए लेने आए हैं लेकिन जो लोग शराब खरीदने जा रहे हैं उनको पुलिस बाइज्जत जाने दे रही है। ऐसे में सत्य है कि किस तरह एक जरूरतमंद अपने रोजमर्रा के सामान को लेने के लिए परेशान हो रहे हैं।