सपा नेता ने चार थानों के लॉकडाउन पर उठाया सवाल

गोरखपुर। वरिष्ठ सपा नेता जफ़र अमीन डक्कू ने गोरखनाथ, कोतवाली, राजघाट व तिवारीपुर में जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के फैसले को नाइंसाफी करार दिया है।

उन्होंने बयान जारी कर कहा कि उक्त चार थाने ऐसे हैं जहां बकरीद पर क़ुर्बानी करने वालों की आबादी है। कोई गाइडलाइन देने के बजाए प्रशासन ने नाइंसाफी का रास्ता अपना लिया है। प्रशासन को सोचना चाहिए था उत्तर प्रदेश के इस कमज़ोर तबके ने लंबे लॉकडाउन में प्रशासन का पूरा सहयोग किया है। गोरखपुर में कम से कम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद में तो सरकार की गाइडलाइन का पालन करा देते। प्रदेश के अन्य जिलों में सरकार की गाइडलाइन पर मुसलमान त्योहार मनाएंगे मगर सीएम के होम सिटी वहां के लोग एक सप्ताह तक लॉकडाउन का पालन करेंगे। याद रहे बक़रीद का त्योहार होम डिलेवरी का त्योहार है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हम मांग करते हैं कि एक से तीनअगस्त तक लॉकडाउन हटवा दें ताकि रक्षा बंधन और बक़रीद का त्योहार उक्त चार थानों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया जा सके। हमारे शहर को सरकार की गाइडलाइन से अलग न किया जाए। यह हम सब के लिए शर्मनाक सा लगता है। शराब की दुकानों को खोलने और बंद करने पर प्रदेश सरकार की गाइडलाइन का हुबहु पालन जिला प्रशासन करता है। उसमें फेर बदल नहीं करता