समाचार

खिरिया बाग के आंदोलनकारियों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा

आजमगढ़। खिरिया बाग में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ़ किसानों का धरना 28 मार्च को 167 वें दिन भी जारी रहा।  धरनारत किसानों-मजदूरों ने जिलाधिकारी आजमगढ़ को पत्र भेजकर कहा कि शासन द्वारा लिखित रूप से परियोजना रद कि जाय।

पत्र में कहा गया है कि जिलाधिकारी आजमगढ़ ने खुद कहा था कि योजना स्थगित की जाती है। विधायक, सांसद भी कह रहे कि विस्तारीकरण के नाम पर किसानों को परेशान किया जा रहा है। आपके कहे अनुसार उनकी मांग पर परियोजना रद हो सकती है तो ऐसे में आप इन परिस्थितियों से शासन को अवगत कराकर हवाई पट्टी विस्तारीकरण की परियोजना रद करने का शासनादेश जारी कराएं।

पत्र में कहा गया है कि हम किसान मजदूर पिछले 5 माह से अधिक समय से खिरिया बाग, जमुआ, मंदुरी में धरने पर बैठे हैं। दो फरवरी को जिलाधिकारी कार्यालय आजमगढ़ में खिरिया बाग में धरने पर बैठे किसानों मजदूरों से वार्ता के दौरान हवाई पट्टी विस्तारीकरण परियोजना रद्द करने के सवाल पर आपने कहा कि आप विधायक या सांसद नहीं हैं जिनके कहने पर परियोजना रद की जा सके। हमने मुख्यमंत्री, नेता प्रतिपक्ष, सांसद और आजमगढ़ के विधायकों से आपके कहे अनुसार मांग की कि वो परियोजना रद करने की हमारी मांग के समर्थन करें। हमारी मांग के अनुसार नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा में 23 फरवरी 2023 को कहा कि किसानों को परेशान किया जा रहा है, नोटिस, नोटिफिकेशन, बजट कुछ नहीं है. सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने भी कहा की मुख्यमंत्री ने कहा है कि परियोजना रोक दी जाए। किसानों के विरोध को देखते हुए एयरपोर्ट नहीं बनाया जाएगा।

आज के धरने को रामनयन यादव, रामकुमार यादव, दुखहरन राम, राजीव यादव, राम शबद निषाद, मटरू ने संबोधित किया। धरने की अध्यक्षता अशोक यादव और संचालन नीलम ने किया।

Related posts