Tuesday, November 29, 2022

Notice: Array to string conversion in /home/gorakhpurnewslin/public_html/wp-includes/shortcodes.php on line 356
Homeडॉक्टर ने अपने खर्चे से सीएचसी पचपेड़वा में लगाया सैंपल कलेक्शन केबिन,...
Array

डॉक्टर ने अपने खर्चे से सीएचसी पचपेड़वा में लगाया सैंपल कलेक्शन केबिन, पहले दिन लिए गये 24 नमूने

बलरामपुर. कोरोना महामारी के जंग में चिकित्सक पहली लाइन के योद्धा हैं।इस महामारी से निपटने में चिकित्सकों ने अपनी जान और परिवार तक को जोखिम में डाल कर संक्रमित मरीजों की सेवा की है।बलरामपुर ज़िले के पचपेड़वा में प्रवासी मजदूरों की समस्या को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पचपेड़वा के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गयासुद्दीन खान ने अपने खर्च से सीएचसी पचपेड़वा में सैंपल कलेक्शन केबिन बनवाकर स्थापित किया है.

इससे सीएचसी पचपेड़वा में सैम्पल कलेक्शन का काम शुरू हो गया है. मंगलवार को एलटी श्याम बिहारी आजाद व एल ए बाल गोविंद मिश्र ने इस केबिन के जरिये 24 मरीजों का सैंपल कलेक्शन किया.

सीएचसी अधीक्षक डॉ मिथिलेश कुमार ने इसका बाकायदा शुभारंभ किया. डॉ मिथिलेश ने बताया कि सैंपल कलेक्शन केबिन अब तक संयुक्त जिला अस्पताल बलरामपुर में ही सरकार द्वारा लगाया गया है. प्रवासी मजदूरों के सैम्पल कलेक्शन में हो रही दिक्कत को देखते हुए चिकित्साधिकारी डॉ गयासुद्दीन खान ने अपने खर्च से सीएचसी पचपेड़वा में सैंपल कलेक्शन केबिन बनवाकर स्थापित किया है. अब मरीजों की सैंपल सीएचसी पचपेड़वा में लिया जा सकेगा. उसके बाद जांच हेतु लखनऊ भेजा जाएगा .

 

सगीर ए खाकसार
सग़ीर ए खाकसार सिद्दार्थनगर के वरिष्ठ पत्रकार हैं
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments