समाचार

सपा ने भाजपा पर सत्ता का दुरूपयोग कर मतदाताओं को धमकाने का आरोप लगाया, धांधली की आशंका जतायी

गोरखपुर, 9 मार्च। नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी, निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद और गोंडवाना पार्टी के अध्यक्ष डा. गणेश गोंड ने पत्रकार वार्ता कर भाजपा पर सत्ता का दुरूपयोग कर मतदाताओं को धमकाने और चुनाव में धांधली करने की साजिश का आरोप लगाया.नेताओं ने गोरखपुर के डीएम को हटाने की मांग की है.

पत्रकारों से बातचीत में राम गोविंद चौधरी ने कहा कि इस चुनाव में सपा की ओर जनता का रूझान देख भाजपा दहशत में है। यही कारण है कि प्रदेश के मुखिया अपने प्रत्याशी को जिताने तथा अपनी साख बचाने के लिए गोरखपुर में डेरा डाले हुए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि वोटरों को डराया, धमकाया जा रहा है कि वह सपा को वोट न दें। इसके लिए शिक्षामंत्री शिक्षकों को, सिंचाई मंत्री बांध पर रहने वाले लोगों और राज्यमंत्री ब्लाकों व गांवों में जाकर लोगों पर दबाव बना रहे हैं। वोटरों को धमकी दी जा रही है कि यदि भाजपा हारी तो उनकी खैर नहीं।

उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी सत्ता का दुरूपयोग करते हुए सरकारी संस्थाओं में मीटिंग की जा रही है। चुनाव में धांधली कराने के लिए ही कोर्ट के आदेश के बाद भी यहां के जिलाधिकारी राजीव रौतेला के खिलाफ कार्रवाही नहीं की जा रही। मंडल और जिले के अधिकारियों को वोटरों को प्रभावित करने के लिए लगाया गया है। श्री चौधरी रामगोविंद ने कहा कि जिलाधिकारी को यहां से हटाए जाने के लिए हम लोगों ने कई बार शिकायत की. इसके बाद भी डीएम को हटाया नहीं गया। आज सपा प्रत्याशी चुनाव प्रेक्षक से मिलकर जिलाधिकारी को हटाए जाने की मांग करेंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से जनता ऊब चुकी और इस चुनाव में सपा प्रत्याशी को जिताने का मन बना चुकी है। सपा प्रत्याशी ने गोरखनाथ मंदिर जाकर गुरु गोरक्षनाथ का आशीर्वाद लिया है। इस बार पीठाधीश्वर नहीं भक्त जीतेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा फर्जी वोट कराकर यह चुनाव जीतना चाहती है। गोंडवाना पार्टी के अध्यक्ष डा. गणेश गोंड ने कहा कि हमारी पार्टी ने सपा को समर्थन दिया है। सपा प्रत्याशी को जिताने के लिए हम सभी पूरे मनोयोग से कार्य कर रहे हैं।

Skip to toolbar