सपा ने सवाल उठाया-आखिरी दो घंटे में कैसे हो गया 10 फीसदी मतदान

गोरखपुर, 12 मार्च. समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव ने चुनाव में  गड़बड़ी की आशंका जतायी है एयर सवाल किया है कि जो मत प्रतिशत 3 बजे तक 37 प्रतिशत था वह आखिरी दो घंटे में 47.45 प्रतिशत कैसे हो गया। सपा के सवाल पर गोरखपुर के एडीएम प्रशासन प्रभुनाथ ने कहा है कि शाम पञ्च बजे अनुमानित आंकड़े जरी किये गए थे. जब सभी स्थानों पर मतदान पूरा हो गया तब फ़ाइनल मतदान प्रतिशत 47 .45 आया.

सपा जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव  ने कहा कि संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रमेश चंद्र द्वारा 43 प्रतिशत मतदान की आधिकारिक प्रेस रिलीज जारी की गयी। उसके 10 मिनट बाद जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने 47.45 प्रतिशत मतदान की प्रेस रिलीज जारी की जो शंका पैदा करती है। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में हमारे मतदाता थे, वहां की ईवीएम खराब हुई। घोषीपुर में दो घंटे तक ईवीएम की वजह से मतदान बाधित रहा। ईवीएम बनने के बाद 10 वोट पड़ने के बाद फिर ईवीएम खराब हुई। जिस वजह से महिलाएं, बुजुर्ग मतदान करने से वंचित हो गये। मतदाताओं को धरना तक देना पड़ा।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर शहर विधानसभा क्षेत्र में कम मतदान के कारण भाजपा को नुकसान होगा और अन्य 4 विधानसभा क्षेत्रों में समाजवादी पार्टी को व्यापक जनसमर्थन मिला है। प्रवीण निषाद जीतेंगे।

सपा के आरोपों पर एडीएम प्रशासन प्रभुनाथ ने कहा कि जो आंकड़े मतदान प्रतिशत के जारी किए गए थे वह अनुमानित आंकड़े थे। इसके  बाद जब सब जगह से मतदान पूरा हो गया तब सबंधित अधिकारियों ने मतदान प्रतिशत का फाइनल आंकड़ा जारी किया। जहां-जहां ईवीएम खराब हुई थी ठीक करवा दी गई थी।  चुनाव अयोग के निर्देशों का पूरा पालन किया गया।

निषाद पार्टी के अध्यक्ष डा. संजय निषाद ने कहा कि हमारे प्रत्याशी को बड़ी मात्रा में निषाद, दलित, मुसलमान, यादव व अन्य पिछड़ा वर्ग ने मत दिया है। भाजपा का मतदाता घर से निकला ही नहीं।

बसपा जिलाध्यक्ष घनश्याम राही ने कहा कि हमने सभी बूथों की समीक्षा की और इस नतीजे पर पहुंचे है कि सपा गठबंधन का प्रत्याशी चुनाव जीत रहा है।

भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी डा. सत्येंद्र सिन्हा ने कहा कि कम मतदान प्रतिशत भाजपा की जीत में बाधा नहीं बनेगा। योगी जी और विकास के नाम पर जनता ने भाजपा के प्रत्याशी को मत दिया है।

1 Comment

Leave a Comment

Skip to toolbar