यूपी विधानसभा चुनाव 2017

राहुल -अखिलेश ने पीएम नरेंद्र मोदी से पूछा- कब करेंगे काम की बात

सैयद फरहान अहमद

गोरखपुर, 27 फरवरी। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज गोरखपुर के चम्पा देवी पार्क में संयुक्त चुनावी सभा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली को कटघरे में खड़ा कर जनता से फैसला करने को कहा। सभा में भीड़ देख खुश अखिलेश व राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की बहुत सुनी हमने रेडियों व टीवी पर ‘मन की बात’। बताओ कोई समझ पाया हैं उनके ‘मन की बात’। हम लोग पूछना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री जी से कब करेंगे ‘काम की बात’।

सीएम अखिलेश यादव ने 15 मिनट के भाषण में एम्स, इंसेफेलाइटिस, बुनकरों कि समस्या, नोटबंदी, सपा-कांग्रेस गठबंधन पर चर्चा की। भेदभाव की राजनीति, गधे वाले बयान, बिजली, श्मशान घाट व कब्रिस्तान, मन की बात, गंगा मां ने बुलाया आदि पर तंज कसा। वहीं अपने सरकार की उपलब्धियां भी गिनवायीं। कुछ वायदे भी किए।

दो कुनबों का नहीं दो युवाओं का गठबंधन है जो उप्र देश की दिशा बदलने का काम करेगा : अखिलेश यादव

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सपा-कांग्रेस की सरकार बनने जा रही हैं। यह दो कुनबों का नहीं दो युवाओं का गठबंधन है जो उप्र में सरकार बनाने व देश की दिशा बदलने का काम करेगा। नोटबंदी पर तंज करते उन्होंने कहा कि अच्छे दिन वालों ने हमें लाइन में लगा दिया। सब पुराने नोट जमा करा लिए। किसी के पास पुराना नोट नहीं बचा होगा। एक बार फिर यही लोग लाइन में लगेंगे और भाजपा को सबक सिखाने का काम करेंगे। यह एक बहुत बड़ा चुनाव है ये केवल यूपी के लिए ही नहीं आने वाले समय में देश को बचाने का भी चुनाव है।

अखिलेश यादव ने इशारों में कहा कि सुना हैं कि एक बाबा (योगी आदित्यनाथ ) जी यहां पर हैं जिन्हें कब्रिस्तान व श्मशान की बड़ी चिंता हैं। उन बाबा को बताना चाहता हूं कि गोरखपुर के किसी मोहल्ले में चले जायें वहां सपा का लैपटॉप मिल जायेगा। सरकार बनने के बाद स्मार्टफोन देने का कार्य किया जायेगा। बाबा बिजली वाली बात कह रहे थे। हम समाजवादी लोग 22-24 घंटे बिजली दे रहे हैं। अगर बाबा को लगता हैं कि बिजली नहीं आ रही हैं तो अपने आश्रम के बगल वाला तार पकड़ लें पता चल जायेगा कि बिजली हैं कि नहीं। इन बाबाओं के चक्कर में मत पड़ना। बाबा कह रहे हैं कि हमने लैपटॉप बांटने में भेदभाव किया हैं। हम गोरखपुर के नौजवानों व बहनों से कहना चाहेंगे कि यह जो सपा ने लैपटॉप व विद्या धन दिया हैं इस चुनाव में इनको जवाब देने का कार्य करना। हम कहना चाहते हैं कि हमने गोरखपुर में एक लाख से ज्यादा गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन दी। आने वाले समय में यह 500 से 1000 रुपए बढ़ा दी जायेगी। हम भेदभाव नहीं करते। अखिलेश यादव ने बसपा सुप्रीमों पर तंज करते हुए कहा कि अखिलेश ने कहा कि  पत्थर वाली सरकार से बचकर रहना। आजकल वह विकास की बात करने लगी हैं। वैसे तो हमारी बुआ लगती है लेकिन कई बार बीजेपी से रक्षाबंधन मना चुकी हैं। जो खुद की मूर्ति लगायें उनसे क्या विकास की उम्मीद करोगे।

7ce8223a-579e-4d34-8f5c-0c7fec4267cc

अखिलेश यादव ने कहा कि भदोही व मुबारकपुर के बुनकरो की हमनें मदद की। अब गोरखपुर के बुनकरों को जहां हम बिजली की मदद दे रहे हैं वहीं आपके कारोबार को आगे बढ़ाने के लिए हमें कोई भी सहूलियत देनी पड़ेगी हमें लिख कर दे देना। आने वाले समय में यहां के बुनकरों को वह सहूलियत देने का कार्य करेंगे। जिससे बुनकरों की भी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जायें और कारोबार और आगे बढ़ाने का मौका मिले।

सीएम ने कहा कि हमने बिना कोई पैसा लिए गोरखपुर में एम्स के लिए जमीन दी। वो बहुत कीमती जमीन थी एयरपोर्ट के बराबर में। हमने वो इसलिए दी क्योंकि वहां के लोगों को एम्स की जरूरत थी। प्रधानमंत्री जी बताओ कितने महीने में एम्स खड़ा कर दोगे। कम से कम महीना बता दो तारीख बता दो। हमने इंसफेलाइटिस की रोकथाम के लिए प्रयास किए। 500 बेड का अस्पताल दिया।

प्रधानमंत्री नफरत फैला रहे हैं-राहुल गांधी 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उप्र चुनाव जीतने के लिए प्रधानमंत्री नफरत फैला रहे हैं। हार से घबराकर एक दूसरे को लड़ाना चाहते हैं। पर आप ऐसा नहीं करेंगे, क्योकि आप समझदार हैं। उन्होंने कहा कि ढाई साल देश के प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हिंदुस्तान को बदल दूंगा। रोजगार लाऊंगा। अलग-अलग दावे किए। हुआ क्या। जनता को न तो रोजगार मिला और न ही हिंदुस्तान बदल पाया। झूठे वादों की पिक्चर बनाकर जनता को गुमराह किया। उन्होंने सिर्फ 50 पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया।
उन्होंने कहा कि भाजपा हर जगह क्रोध फैलाती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आगे कहा कि क्या यहां किसी की जेब में 15 लाख रुपये आए हैं क्या? कोई कह सकता है कि नरेंद्र मोदी जी ने मुझे 15 लाख दिए? विकास की बात नहीं होती है, झूठ की राजनीति करते हैं।
हम दोनों मिलकर अब यूपी को बदलेंगे।  उन्होंने कहा, ‘यूपी में सरकार गरीबों और मजदूरों की होगी, पांच साल बाद आप कहोगे कि प्रदेश को पहचान नहीं पा रहे।’
राहुल गांधी ने कहा कि अखिलेश से मेरी दोस्ती यूपी की तस्वीर बदलने के लिए हुई है। गठबंधन से पहले मोदी खुश रहते थे। अब डर कर नफरत की बात कर रहे हैं। गठबंधन 11 मार्च को पीएम को यूपी और दो साल बाद देश के बोझ से मुक्त कर देगा। देश के हर शहर में मेड इन चाइना बिक रहा है। मेक इन इंडिया सिर्फ मोदी के मन में है। उन्होंने कहा कि मोदी ने गंगा मां से भी वोट का सौदा कर लिया। वे यूपी को बांटने की राजनीति कर रहे हैं लेकिन यूपी बंटने वाला नहीं है। किसानों का 70 हजार करोड़ कर्ज माफ करने के लिए पीएम वोट का सौदा कर रहे हैं, जबकि माल्या को 1200 करोड़ रुपये की कर्जमाफी का टॉफी खिला दिया।

रोड शो भी हुआ
दोपहर में राहुल गांधी के एयरपोर्ट पर आगमन पर ज़िला अध्यक्ष डॉ0 सैय्यद जमाल, शहर अध्यक्ष अरुण अग्रहरि, राष्ट्रीय सचिव मिर्ज़ा इरशाद बेग, प्रदेश महासचिव संजीव सिंह, प्रान्तीय प्रवक्ता डॉ0 सुरहीता करीम, डॉ0 विजाहत करीम, अखिलेश शुक्ल, प्रशांत बैरवा, विजय यादव, ओम विश्नोई आदि सहित अनेक नेताओं ने स्वागत किया । राहुल व अखिलेश ने दोपहर में गोरखपुर एयरपोर्ट से रोड शो शुरू किया जो कुड़ाघाट, मोहद्दीपुर, पैंडलेगंज होता हुआ तारामंडल स्थित चंपा देवी पार्क में जाकर समाप्त हुआ।

राहुल  व अखिलेश को मंच पर बुनकरों द्वारा तैयार शाल व व्यापारियों द्वारा मुकुट भेट किया गया। बुनकरों के एक प्रतिनिधि मंडल ने कमरुज्जमा अंसारी के नेतृत्व में राहुल गांधी से मुलाकात कर बुनकरों की समस्या से अवगत कराया। इस दैरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे।।
सभा के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष सैयद जमाल अहमद, महानगर अध्यक्ष अरुण अग्रहरी, सपा जिलाध्यक्ष प्रहलाद यादव, महानगर अध्यक्ष हाजी जियाउल इस्लाम, शहाब अंसारी, कांग्रेस की पनियरा से प्रत्याशी तलत अजीज, गोरखपुर ग्रामीण से सपा प्रत्याशी विजय बहादुर यादव और गोरखपुर शहर से कांग्रेस प्रत्याशी राणा राहुल सिंह, अनवर हुसैन समेत कई नेता मौजूद रहे।

Related posts