Thursday, February 9, 2023
Homeसमाचारजनपदगोरखपुर के विकास में भाजपा नहीं कांग्रेस की बुनियाद : डॉ सुरहिता...

गोरखपुर के विकास में भाजपा नहीं कांग्रेस की बुनियाद : डॉ सुरहिता करीम

 

गोरखपुर, 20 जुलाई। जनपद का जो भी विकास हो रहा है उसकी बुनियाद कांग्रेस सरकार ने रखी ना कि भाजपा ने। कांग्रेस सरकार और कांग्रेस नेताओं का अथक प्रयास है जो जनपद में विकास दिख रहा है.

यह बातें उप्र कांग्रेस की प्रवक्ता डा. सुरहिता करीम ने आज पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि नाप्था से गैस बेस्ड प्लांट के लिए गैस पाइप लाइन को हल्दिया से जगदीशपुर तक लाने में भारत सरकार के पूर्व पेट्रोलियम मंत्री कुवंर आरपीएन सिंह के प्रयास से ही परियोजना के लिए भारत सरकार ने धन अवमुक्त हुआ। मनमोहन सिंह सरकार ने पुन: इस कारखाने को चलाने के लिए रुचि दिखायी एवं इसके लिए 10644 करोड़ कर्ज माफ किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा इन परियोजनाओं को उप्र विधानसभा चुनाव 2017  का प्रचार ना बनायें. समयबद्ध तरीके से इसे पूरा किया जायें। डॉ करीम ने कहा कि  हमारी सरकार के तत्कालीन स्वास्थय मंत्री गुलाम नबी आजाद ने गोरखपुर में एम्स खोलने के लिए तत्कालीन प्रदेश सरकार को जमीन उपलब्ध कराने के लिए कहा, लेकिन राजनीतिक द्वेष के चलते प्रदेश सरकार ने इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया।  इस वक्त एक बड़ी परियोजना को छोटा रुप देकर जनता को खुश करने की कोशिश की जा रहा हैं। सपा व भाजपा इस पर राजनीति कर रहे हैं। कांग्रेस ने एम्स मुद्दें पर सत्याग्रह किया लेकिन देखना होगा कि विगत २५ सालों से उपेक्षित गोरखपुर को चुनावी सरगर्मियों में फिर से छला ना जाए⁠⁠⁠⁠।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments