समाचार

नोट बंदी के बाद से इस बैंक ने सिर्फ एक बार किया भुगतान, नाराज लोगों ने किया सड़क जाम

सिसवा बाजार (महराजगंज), 27 दिसम्बर। कोठीभार थानाक्षेत्र के कटहरी स्थित भारतीय स्टेट बैंक के घोड़हवा लिंक ब्रान्च में कई दिनों से भुगतान न मिलने से मंगलवार को ग्राहकों का धैर्य टूट गया। आक्रोशित ग्राहकों ने सिसवा-निचलौल मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। पुलिस प्रशासन के काफी मान मनौवल के 3 घण्टे बाद जाम समाप्त हुआ।
8 नवम्बर से नोट बन्दी के बाद एस बी आई की घोड़हवा लिंक ब्रान्च में सिर्फ एक दिन पचास हज़ार रुपया आया था जो उसी दिन समाप्त भी हो गया। तब से प्रतिदिन ग्राहक बैंक पहुँचकर लाइन में लगते और शाखा में कैश न आने से मायूस होकर वापस लौट जाते थे। सोमवार को बैंक के संचालक मनोज पाण्डेय ने शाखा में पहुंचे ग्राहकों को मंगलवार को कैश आने का सम्भावना बताया था। इस कारण  मंगलवार की सुबह ही यहाँ ग्राहकों की लम्बी लाइन लग गयी। जैसे ही पता चला कि इस उपशाखा में आज भी कैश नहीं आया है, वैसे ही लाइन में खड़े ग्राहकों का गुस्सा भड़क गया। आक्रोशित ग्राहकों ने सिसवा-निचलौल मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।

नाराज लोगों को समझाते कोठीभार के थानेदार
नाराज लोगों को समझाते कोठीभार के थानेदार

रास्ता जाम की सूचना पर थानाध्यक्ष कोठीभार आनन्द कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचकर ग्राहकों को समझाने का प्रयास करने लगे। ग्राहकों का कहना था कि पैसे के अभाव में खेती-बारी और गृहस्थी चलाना मुश्किल हो गया है। इसके बावजूद भी इस लिंक ब्रान्च में सिर्फ एक ही दिन पैसा बंटा है। उसके बाद से एक भी दिन पैसा नहीं बांटा गया। थानाध्यक्ष के काफी मान मनौवल के 3 घण्टे बाद ग्राहकों ने सड़क जाम समाप्त किया। तब जाकर इस मार्ग पर पुनः यातायात शुरू हुआ।⁠⁠⁠⁠

Related posts