जनपद

अवैध खनन को लेकर अधिवक्ताओं व भाकियू ने दी आन्दोलन की चेतावनी

देवेन्द्र प्रताप 

पीपीगंज (गोरखपुर), 3 जनवरी। कैम्पियरगंज तहसील के गायघाट में राप्ती नदी व बन्धे के बीच प्रतिबंधित क्षेत्र से खनन को लेकर अधिवक्ताओं ने एसडीएम पूजा मिश्रा को ज्ञापन देकर अबिलम्ब खनन बंद कराने की मांग की। खनन बंद नहीं होने पर आमरण अनशन की चेतावनी दी। वहीं भाकियू के जिलाध्यक्ष सतीश ओझा ने कार्यकर्ताओं के साथ खनन स्थल पर मौके पर पहुचकर खनन कर रही जेसीवी व डम्फर को रोक कर एसडीएम पूजा मिश्रा को सूचना दी।एसडीएम ने खनन रोकने का आश्वासन दिया ।
कैम्पियरगंज में सोनौली राजमार्ग पर फ्लाईओवर के निर्माण में महीनों से जेसीवी व डम्फर लगाकर गायघाट राप्ती नदी व बन्धे के बीच प्रतिबंधित क्षेत्र से खनन किया जा रहा है।जिससे बांध व गावों को खतरा बताया जा रहा है। इसके पूर्व लोगों के अवैध खनन की शिकायत पर गाड़ियां पकड़ी गयी लेकिन बाद में छोड़ दी गयी।
मंगलवार को तहसील दिवस में सुधीर चतुर्वेदी की अगुवाई में अधिवक्ताओं ने एसडीएम पूजा मिश्रा को ज्ञापन देकर जनहित में अवैध खनन बंद कराने की मांग किया ।अधिवक्ताओं ने कहा कि बिना खनन परमिट के प्रतिबंधित क्षेत्र से महीनों से अंधाधुंध खनन से तहसील व पुलिस प्रशासन पर संदेह पैदा हो रहा है। तत्काल खनन बंद नहीं कराया गया तो 6 जनवरी से तहसील परिसर में आमरण अनशन होगा।
देर शाम भाकियू के जिलाध्यक्ष सतीश ओझा ने कार्यकर्ताओं के साथ खनन स्थल पर पहुचकर खनन कर रही जेसीवी व डम्फर को रोक दिया।खनन करने वाले गाड़ी छोड़कर भाग गये। डीएम,कमिश्नर को खनन से अवगत कराया।एसडीएम पूजा मिश्रा को सूचना दिया तो एसडीएम मौके पर पहुची तथा खनन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन दिया ।भाकियू ने कहा कि खनन बंद कराने के साथ खनन करने वालों पर कार्यवाही नहीं की गयी तो बड़ा आन्दोलन होगा।⁠⁠⁠⁠

Related posts