राज्य

कैम्पियरगंज: भाजपा से टिकट को लेकर तेज हुयी खेमेबाजी

देवेन्द्र प्रताप 

पीपीगंज (गोरखपुर), 6 जनवरी। कैम्पियरगंज विधान क्षेत्र में सपा और बसपा ने प्रत्याशी घोषित कर दिया जबकि भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई है। भाजपा से टिकट को लेकर खेमेबाजी तेज हो गई है।

भाजपा से अब तक चार प्रमुख उम्मीदवारों के दावों को लेकर चर्चाएं तेज है जिनमे वर्तमान क्षेत्रीय विधायक एवं पूर्व मंत्री फ़तेह बहादुर सिंह हैं का नाम प्रमुख है। श्री सिंह ने 2012 का चुनाव एनसीपी के टिकट पर लड़ा था और जीत कर अपनी इस सीट सीट को बरकरार रखा। बसपा द्वारा एन वक्त पर टिकट काटने के बावजूद चुनाव जीत कर उन्होने क्षेत्र में अपनी मजबूत पकड़ साबित किया था। फ़तेह बहादुर सिंह की क्षेत्र में मजबूत पकड़ और चुनावी रणनीति में माहिर खिलाड़ी होने के कारण और साथ में जिताऊ उम्मीदवार होने के चलते भाजपा उनपर भी दांव खेल सकती है।

भाजपा से दूसरे दावेदार इसी विधानसभा क्षेत्र के हरपुर ग्रामसभा के निवासी और सामान्य परिवार से आने वाले डा समीर सिंह है। समीर सिंह ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से छात्र जीवन की शुरुआत की थी। वह गोरखपुर विश्वविद्याल छात्र संघ के महामंत्री और फिर अध्यक्ष बनने से लेकर भाजपा के प्रदेश मंत्री तक रह चुके हैं। उनकी पकड़ संगठन में सभी दावेदारों में सबसे मजबूत मानी जाती है। तीसरे दावेदार जगल कौडिया के ब्लाक प्रमुख गोरख सिंह हैं। वह जिलापंचायत उपाध्यक्ष भी रह चुके है और इस समय उनकी भाई की पत्नी जिलापंचायत सदस्य है।  अभी तक कोई चुनाव भी नहीं हारे है और जगल कौडिया ब्लाक में अच्छा पकड भी रखते है। सैथवार बिरादरी का इस क्षेत्र में साठ हजार वोट माना जाता है। इसके कारण भी उनकी दावेदारी को मजबूत माना जा रहा है। चौथे दावेदार गन्ना किसानों और समितियों की राजनीति करने वाले अवधेश मिश्रा है। वह कुछ महीने पहले सपा में अथे लेकिन आब भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लगातार क्षेत्र में सक्रिय हैं। उनका सबसे बड़ा आधार जातिगत समीकरण को लेकर बन रहा है। देखना है की टिकट की दावेदारी में कौन बाजी मारता है।

Related posts