समाचार

सीएम के शहर में कैश की किल्लत से आमजन व पेंशन धारक परेशान

अशफाक अहमद
गोरखपुर,16 मई। इस वक्त शहर में कैश की भारी किल्लत हो गई। ज्यादातर एटीएम खाली हैं। जिस एटीएमपर में पैसा है वहां सुबह से लम्बी कतारें लग जा रही हैं। बैंकों में मारा-मारी मची हुई हैं। हालात खराब हैं। बैंकों द्वारा रोज-रोज नए कानून लागू किए जा रहे हैं जिससे आमजन परेशान हैं।
मंगलवार को गोरखनाथ एसबीआई शाखा में कैश की किल्लत से निपटने के लिये ब्रांच ने नई व्यवस्था शुरू कर दी जो पेंशन धारकों व आमजन के लिए परेशानी का सबब बन गयी । ब्रांच से नॉन होम ब्रांच के खाता धारकों को कैश देने से इनकार कर दिया जा रहा हैं। मंगलवार को महराजगंज एसबीआई शाखा के पेंशन धारक एम आलम पेंशन लेने इस ब्रांच पर आए तो काउंटर पर पहुंचने पर कैशियर ने कहा कि आप का खाता महराजगंज का है इस ब्रांच से भुगतान नहीं किया जा सकता। उसी दौरान गोरखनाथ हॉस्पिटल में भर्ती मरीज़ के तीमारदार को इलाज के लिए पैसे की ज़रूरत थी। तीमारदार का खाता संतकबीरनगर का है। कैशियर ने इनकार कर दिया । तीमारदार रविंद्र कुमार ने ब्रांच मैनेजर सुनील कुमार सिन्हा से गुजारिश की । ब्रांच मैनेजर के कहने पर इलाज के लिए पैसा मिला। इस तरह की समस्या तमाम लोगों को पेश आ रही हैं।

नोटबंदी के दौर में होने वाली परेशानी फिर से सबके सामने आ रही हैं। इस समय शहर के ज्यादातर एटीएम बंद है। बड़े नोटों की किल्लत हो गई हैं।

Related posts