जनपद

ब्रह्म की आराधना ही सच्ची भक्ति है: सूर्य भाई

सिसवा बाजार (महराजगंज), 6 नवम्बर। शुक्रवार को प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की सिसवा शाखा की ओर से 4 नवम्बर को सर्व समस्याओं पर आधारित विषयों पर शिविर का आयोजन किया गया जिसमें उपस्थित श्रद्धालुओं के समस्याओं का निराकरण श्रीमद गीता में लिखित उपायों के माध्यम से उपाय समझाया गया।

prajapati brahm kumari 4
स्थानीय बैंक रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सिसवा शाखा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यालय राजस्थान के माउन्ट आबू से आये वरिष्ठ राजयोगी ब्रह्मकुमार सूर्य भाई व गीता बहन का गाजे बाजे के साथ पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि सूर्य भाई ने कहा कि परमपिता परमेश्वर ही ब्रह्म है उनका उपासना ही हमें ईश्वर तक पहुंचने का मार्ग प्रशस्त करता है। मानवजन आज मोह माया से वशीभूत हो कर धर्म व सत्य के मार्ग से मोह भंग कर लिया है जो आने वाले समय के लिए शुभ संकेत नही है। परमात्मा के बताये मार्ग पर चल कर मोक्ष की प्राप्ति हो सकती है।

prajapati brahm kumari 2

माउन्ट आबू से ही आयी हुई वरिष्ठ राजयोगनी ब्रह्मकुमारी गीता बहन ने कहा कि समस्या को समस्या समझना ही सबसे बड़ी समस्या है जबकि इस संसार में हर चीज का समाधान ईश्वर ने बनाया है। परंतु उस समाधान को ढूंढने की आवश्यकता है। हम छोटी छोटी बातों को लेकर मन पर बोझ बना लेते है जबकि उस समस्या का समाधान हमारे आस पास ही मौजूद होता है पर हम पहचान नही पाते। इस दौरान श्रद्धालुओं के समस्या को सुन कर उससे मुक्ति के उपाय बताए गए।

कार्यक्रम का संचालन लीशा शर्मा ने किया।इस अवसर पर पुणे महाराष्ट्र से हरिमोहन भाई, बनारस से विपिन भाई, पुष्पा जी,सिसवा शाखा की संचालिका मनोज बहन,सोमनाथ चौरासिया, लक्ष्मण तुलस्यान,एन बी पाल, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष जगदीश प्रसाद जायसवाल, हरिराम भालोटिया, लालाजी सिंह, रजनीश केडिया, प्रमोद शर्मा, रंजन कुमार शुक्ला, ओए जोसेफ़,पंकज तिवारी, विवेक चौरासिया,केएम सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Related posts