समाचार

चक्सा हुसैन के अहमदनगर मोहल्ले में सड़क और सफाई व्यवस्था का हाल देखिये

गोरखपुर. यह सड़क चक्सा हुसैन (वार्ड नंबर 64 ) की अहमदनगर मोहल्ले में अक्सा मस्जिद को जाने वाली रोड है. मोहल्ले के लोग एक वर्ष से इसको ठीक कराने के लिए आन्दोलन, धरना-प्रदर्शन के साथ-साथ  अधिकारियों को ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन अभी तक सड़क का बनना शुरू नहीं हुआ है.

नगर निगम के अधिकारी एक वर्ष से यही कह रहे हैं कि सड़क बनाने और जलजमाव खत्म करने के लिए टेंडर हो चुका है और जल्द कार्य शुरू होगा लेकिन कार्य नहीं शुरू हो रहा है. हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी के बैनर तले अहमद नगर वासी कई बार धरना दिए, ज्ञापन दिए लेकिन उनको सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है.

हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी गोरखपुर के संरक्षक शाकिर अली सलमानी ने बताया कि छह माह में कम से कम 10 बार ज्ञापन दिया. भूख हड़ताल भी की लेकिन नगर निगम ने जलजमाव खत्म करने और सड़क बनाने का कम शुरू नहीं किया. जलजमाव से पूरा मोहल्ला परेशान है. खासतौर से अक्सा मस्जिद रोड के लोग घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे है.

उन्होंने कहा कि जलजमाव दूर करने और सड़क बनाने की मांग को लेकर एक बार फिर आन्दोलन शुरू करने का निर्णय लिया गया है. 17 दिसम्बर को टाउन हॉल गांधी प्रतिमा के सामने धरना दिया जायेगा और फिर वहां से नगर निगम व जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा जाएगा. उन्होंने कहा कि हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में लोग 17 दिसम्बर को अहमदनगर से नगर निगम तक जायेंगे और मेयर के सामने अपनी बात रखेंगे. जिलाधिकारी को भी परेशानी सुनाएंगे.

श्री सलमानी ने बताया कि व्यापार मंडल के अध्यक्ष शमशाद खान भोला, सपा की अल्पसंख्यक सभा की प्रदेश सचिव बेगम अख्तर जहां, कायस्थ सेना प्रमुख विजय कुमार श्रीवास्तव, परशुराम सेना के  महानगर अध्यक्ष पंडित विपुल त्रिपाठी, पटरी व्यवसाई संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर कुमार झा, युवा नेता रईस अहमद, फैजाने रजा नौजवान कमेटी के लीगल एडवाइजर योगेंद्र कुमार गौड़ एडवोकेट, हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी के मीडिया प्रभारी मकसूद आलम, हिंदू मुस्लिम एकता कमेटी गोरखपुर के जावेद खान, सोनू खान, टीपू खान ने आन्दोलन का समर्थन करते हुए इसमें भाग लेने की बात कही है.

Related posts