लोकसभा चुनाव 2019

क्रोध, नफरत फैला रही अहंकारी सरकार को सबक सिखाएं : प्रियंका गांधी

सिद्धार्थनगर। डुमरियागंज लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रेश उपाध्याय के समर्थन में आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि देश में अहंकारी सरकार द्वारा क्रोध, नफरत व नकारात्मकता फैलाई जा रही है। फिजूल की बातों व जुमले से झूठे प्रचार, गलत बात कर राजनीति करने वालों की आदत मत बनाइए। ऐसे लोगों को सबक सिखाने की जरूरत है जो आप के दर्द को नहीं समझते. दर्द को कम करने के बजाय उसे बढ़ाने का काम करते हैं.

प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन में गरीबों, किसानों, नौजवानों, व्यापारियों, महिलाओं की समस्याओं को केंद्र में रखा. उन्होंने कहा कि किसानों व नौजवानों के दम पर सत्ता हासिल करने वालों को चुनाव के समय ही उनकी याद आई। जब चुनाव आने वाले थे तब ही किसान सम्मान योजना की शुरूआत की। मजदूरों के लिए योजना की शुरूआत की। किसान सम्मान के नाम पर जो धन दिया जा रहा है उससे किसान के एक परिवार के सदस्य के खाते में महज दो रूपया आएगा जो किसी भी सदस्य के लिए नाकाफी है। उन्होंने किसान सम्मान योजना को किसान अपमान योजना बताया।

प्रियंका गाँधी ने न्याय योजना का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले पांच वर्षों में देश के 12 हजार किसानों ने आत्महत्या की। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान के किसान पैदल चलकर पीएम से मिलने पहुंचे लेकिन पीएम अपने घर से बाहर निकल कर किसानों की समस्या नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने मनरेगा को कमजोर बना दिया। कांग्रेस सत्ता में आई तो मनरेगा के तहत मजदूरों को सौ दिन के बजाय डेढ़ सौ दिन का रोजगार सुनिश्चित किया जाएगा। 12वीं तक की पढ़ाई मुफ्त होगी। अस्पतालों में इलाज का पैसा नहीं लगेगा। पांच करोड़ रोजगार का सृजन किया जाएगा। 10 लाख ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार दिया जाएगा। खाली चल रही 24 लाख सरकारी नौकरियों के पदों को भरा जाएगा। महिलाओं को राजनीति में 33 फीसदी का आरक्षण कांग्रेस द्वारा किया जाएगा। न्याय योजना के तहत सालाना 72 हजार रूपए किसानों को दिया जाएगा। गरीबी के दलदल से निकालने में किसानों की सहायता की जाएगी।

रैली में एआईसीसी सदस्य सचिन नाइक, पूर्व सांसद हाजी मोहम्मद मोकीम, पूर्व मंत्री आरके चौधरी, पूर्व मंत्री मलिक कमाल यूसुफ, पूर्व विधायक अनिल सिंह, नर्वदेश्वर शुक्ल, कांग्रेस पार्टी जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रसाद तिवारी, सचिन नाइक, काजी सुहैल अहमद, सच्चिदानंद पांडेय आदि मौजूद रहे।

सिद्दार्थनगर के बाद प्रियंका गाँधी ने बस्ती और खलीलाबाद में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभा की.

Related posts

रमजान में मतदान से मुसलमान नहीं हैं परेशान, लोकतंत्र के जश्न में लेंगे बढ़-चढ़ कर हिस्सा

डॉक्टर चतुरानन ओझा ने देवरिया से किया नामांकन

नदी कटान से एपी तटबंध, घर-खेती बचाने के लिए 50 गांवों में गूंजा चुनाव बहिष्कार का नारा

मनोज कुमार सिंह