राज्य

खराब कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेसियों ने आजमगढ़ मे आक्रोश मार्च निकला

सरकार बेबस और कमजोर, अपराधियों का मनोबल हावी- अजय कुमार लल्लू

आजमगढ़ । ‘ प्रदेश अपराधियों के चंगुल मे जकड़ गया है और सरकार बेबस और कमजोर साबित हो गयी है. सरकार के मुखिया योगी जी नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे. ‘

यह मांग प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आजमगढ़ मे आक्रोश मार्च के बाद आयोजित जन सभा मे की.

श्री अजय कुमार लल्लू ने कहा की प्रदेश मे महिलाओं के विरुद्ध बढ रहे हिंसा और दुष्कर्म की घटनाएं सरकार के मुँह पर तमाचा है. चारो तरफ हिंसक घटनाएं बढ रही है और सरकार और उसके प्रतिनिधि गलत बयानी कर रहे है. उन्नाव, शाहजहाँपुर और कानपुर में लड़कियों के साथ बलात्कार की घटना में आरोपियों का सरकारी संरक्षण उजागर हो गया है. सरकार बेशर्म हो गयी है और महिलायों को सुरक्षा देने मे विफल साबित हुई है.

उन्होँने सरकार के नीतियों को आड़े हाथो लेते हुए कहा की चीनी मिल मालिको की गोद मे योगी सरकार खेल रही है. इसलिये बीज, खाद, डीजल और बिजली का मूल्य बढाने के बाद भी पिछले दो वर्ष से गन्ना का मूल्य एक रुपया नही बढाया, जबकी प्रदेश का गन्ना किसान इस उम्मीद में था. हजारो करोड़ गन्ना मूल्य मिलों पर बाकी है और किसान दर दर की ठोकर खा रहा है.

उन्होँने कहा की पिछले तीन दशक से गैर कांग्रेसी सरकारें प्रदेश को बेरोजगारी और अराजकता मे ले गयी है. जब कांग्रेस पार्टी के साथी महिलायो के सम्मान और सुरक्षा के लिये आन्दोलन करती है तो सरकार जेल भेजती है और लाठी से पिटती है. कांग्रेस पार्टी प्रदेश को महिलायों की सुरक्षा के लिये बेहतर बनाने के लिये सड़क से सदन तक की लड़ाई शुरु की है और इसमे भरपूर जन समर्थन मिल रहा है.

जन सम्मेलन को प्रदेश के महासचिव विश्वविजय सिंह, सचिव शाहनवाज, जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने सम्बोधित किया. सम्मेलन के बाद एडीएम को ज्ञापन सौपा गया.

आक्रोश मार्च ब्रह्मस्थान, पाण्डेयपुर, सिब्ली कालेज, पहाडपुर, मातबरगंज होते हुए कचहरी मैदान में पहुंचकर सम्मेलन में बदल गया.

Related posts