Wednesday, February 21, 2024
Homeसमाचारराज्यपुलिस ने रोका तो 6 किलोमीटर पैदल चलकर रिटायर आईजी दारापुरी के...

पुलिस ने रोका तो 6 किलोमीटर पैदल चलकर रिटायर आईजी दारापुरी के घर पहुंची प्रियंका गांधी

रास्ते में पुलिस ने की धक्कामुक्की

कांगेस का आरोप -उत्तर प्रदेश की पुलिस का रवैया असभ्य और गैरजिम्मेदाराना, सुबह प्रियंका गांधी के घर में जबरन घुसकर उनके सुरक्षाकर्मी से की गई बद्तमीजी , हजरतगंज सीओ अभय मिश्रा के खिलाफ शिकायत पत्र भेजा गया

लखनऊ. कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी आज पार्टी के स्थापना दिवस के कार्यक्रम के बाद सीएए और एनआरसी के विरोध में आंदोलन के बाद गिरफ्तार किए गए प्रसिद्ध अम्बेडकरवादी चिंतक व पूर्व पुलिस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिजनों से मिलने गयीं . बीच रास्ते में पुलिस ने उन्हें जबरदस्ती रोक दिया तो वह छह किलोमीटर पैदल चलकर श्री दारापुरी के घर पहुंची. इस दौरान पुलिस ने दो बार उन्हें रोकने की कोशिश की. वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि प्रियंका गांधी के साथ धक्कामुक्की की गई.

https://www.youtube.com/watch?v=H96U2HFwwjs

प्रियंका गाँधी एक कार से पार्टी ऑफिस से दारापुरी के घर जाने के लिए निकली थीं. लोहिया चौराहे पर पुलिस की एक गाड़ी ने उनका रास्ता रोक लिया. प्रियंका गाँधी से कहा गया कि ओव आगइ नहीं जा सकती. प्रियंका गाँधी ने रोके जाने के तरीके पर आपत्ति की और कहा कि जिस तरह से उनकी गाड़ी रोकी गयी उससे एक्सीडेंट हो सकता था. वह कांग्रेस की महासचिव व यूपी की प्रभारी हैं. प्रदेश सरकार तय नहीं करेगी कि वह कहाँ जाय और कहा नहीं. उन्होंने यह भी कहा कि उनके साथ सिर्फ चार लोग हैं. यह धारा 144 का उल्लंघन भी नहीं है . इसके बावजूद उन्हें क्यों रोका जा रहा है.

प्रियंका गांधी अपने कार से उतर गयीं और पैदल चलने लगीं. इसी बीच पार्टी कार्यालय पर खबर हो गयी कि पुलिस ने प्रियंका गांधी को रोक लिया है. बड़ी संख्या में कांग्रेसी वहां पहुँच गए और प्रदेश सरकार के विरोध में नारेबाजी करने लगे.  तभी कांग्रेस के सचिव धीरज गुर्जर स्कूटी लेकर आये. प्रियंका गाँधी उस पर बैठकर आगे बढ़ गयीं.

कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि पुलिस ने एक बार फिर प्रियंका गांधी को रोका. प्रियंका गांधी स्कूटी से उतर गयीं और पैदल चलने लगीं. एक वीडियो में पैदल चलये वक्त प्रियंका गांधी को महिला पुलिस कर्मी रोकते और धक्कामुक्की करते दिख रही हैं. प्रियंका गांधी वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी. आचार्य प्रमोद कृष्ण, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, जितिन प्रसाद, राज किशोर सिंह आदि के साथ करीब छह किलोमीटर पैदल चलकर इंदिरा नगर स्थित एस आर दारापुरी के घर पहुंची. वहां वह दारापुरी की बीमार पत्नी से मिलीं.

प्रियंका गांधी ने कहा कि 77 वर्षीय दारापुरी शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए अपील जारी की थी. इसके बावजूद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

कांगेस नेताओं ने आरोप लगाया कि आज सुबह भी प्रियंका गांधी के आवास पर योगी पुलिस ने असभ्यता की और कानून तोड़ा। सुबह हजरतगंज सीओ अभय मिश्रा दर्जन भर पुलिस के साथ प्रियंका गांधी के गोखले मार्ग आवास पर बिना अनुमति के घुस गए और उनके सुरक्षा का ना सिर्फ बेपरवाही तोड़ा बल्कि उनके सुरक्षा कर्मियों से बदतमीजी की। अभय मिश्रा के खिलाफ शिकायत पत्र भेजा गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments