कुशीनगर एयरपोर्ट से अन्तर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए सरकार प्रतिबद्ध-मुख्यमंत्री

कुशीनगर.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कुशीनगर के नवनिर्मित इंटरनेशनल एयरपोर्ट से देश-विदेश में उड़ान शुरू करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। टर्मिनल बिल्डिंग का कार्य पूरा होने की देरी है। सीएम ने काठमांडू, म्यांमार, सिंगापुर व बैंकांक के लिए उड़ान शुरू करने की घोषणा की। कुशीनगर में मेडिकल कालेज की भी प्रतिबद्धता दोहराई। कहा कि इस दिशा में भी कार्य शुरू हो गया है।

मुख्यमंत्री रविवार को कुशीनगर जिले के कसया तहसील के ग्राम अहिरौली में स्वास्थ्य विभाग की जनहितकारी स्वास्थ्य योजनाओं का शुभारम्भ व निरीक्षण करने के बाद एक संक्षिप्त सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने किसी दल या राजनेता का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोग बीते 20 सालों से एयरपोर्ट को लेकर राजनीति कर रहे है। मगर वह लोग अब राजनीति नही कर पायेंगे। एयरपोर्ट शुरू होने से देश दुनिया के सैलानी कुशीनगर आयेंगे। पर्यटन के वजह से कुशीनगर का तीव्र विकास होगा।

इसके पूर्व कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने कहा किप्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश व प्रदेश के भीतर आम आदमी के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने का कार्य कर रहे हैं। स्वच्छता, शौचालय, उज्ज्वला, आवास, आयुष्मान, स्वास्थ्य, कृषि किसान के क्षेत्र में प्रदेश में उल्लेखनीय कार्य किया गया है। माताओं-बहनों की सुरक्षा बढ़ी है। महिलाओं को नौकरियों में 20 प्रतिशत आरक्षण, रोजगार आदि के कारण जमीन पर बदलाव दिख रहा है।

इसके पूर्व उन्होंने मुख्यमंत्री ने आरोग्य मेला व संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम का निरीक्षण व पोषण पखवाड़ा का शुभारंभ किया. उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करनी वाली दस महिलाओं का सम्मानित करते हुए प्रशस्ति पत्र दिया.

सम्मानित महिलाओं में आंगनबाड़ी कार्यकत्री मंजूलता व सरोज देवी, बॉक्सिंग खिलाड़ी गुंजा गौंड़, शिक्षिका रोशनी व ज्योति सिंह, ग्राम प्रधान सुनैना देवी, स्वच्छता के क्षेत्र में फातिमा खातून, महिला पुलिस इंसेक्टर विभा पांडेय, एएनएम नीरज पांडेय व आशा कार्यकत्री शशिकला शामिल रहीं। सीएम ने नन्दिनी, किरण, उर्मिला, उर्मिला व रीना को प्रधानमंत्री आवास योजना का प्रमाणपत्र वितरित किया।

सांसद विजय दुबे, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया.  विधायक पवन केडिया, आयुक्त जयंत नार्लीकर, डीआईजी राजेश डी मोदक, जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी,भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्र ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।