क्वारंटीन में जाएंगे कोरोना पाजिटिव के इलाज में लगे 25 चिकित्सा कर्मी

प्रशिक्षित किए गए होटल के सभी कर्मचारी, बताया सर्विस का तरीका

महराजगंज. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मिठौरा में जिले के छह पॉजिटिव कोरोना की इलाज में लगे 6 चिकित्सक सहित कुल 25 चिकित्सा कर्मी 19 अप्रैल को 14 दिन के क्वारंटीन के लिए कोल्हुई स्थित एक होटल शिफ्ट किए जाएंगे.

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि पाजिटिव के इलाज में लगे सभी 25 स्वास्थ्य कर्मियों के पैंसिव क्वारंटीन में पहुंचने से पहले होटल के सभी स्टाफ को प्रशिक्षित किया गया.

होटल कर्मियों को प्रशिक्षण देते हुए एसीएमओ डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि सभी वेटरों, हाउस कीपिंग स्टॉफ, सफाई कर्मी व लांड्री वाले स्टाफ सहित अन्य कर्मचारियों को स्वास्थ्य कर्मियों की टीम को कैसे सर्विस देनी है, उसका प्रशिक्षण प्रदान किया गया.

उन्होंने सभी को खाना परोसने, पानी देने,कपड़े धुलने सहित अन्य सेवाओं के बारे में सावधानी बरतने की जानकारी प्रदान किया. सभी को मास्क एवं ग्लब्स लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान देना होगा.

होटल के कमरों में झाड़ू के बजाय पोछा लगाया जाएगा। झाड़ू लगाने से धुल उड़ता है, सफाई कर्मी को भी हाथ में ग्लब्स एवं मुंह पर मास्क जरूर लगाना होगा. प्रशिक्षण के दौरान फरेन्दा के क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्रा भी मौजूद रहे.