कोविड-19 पाजिटिव के गांव के एक किमी परिधि में सभी लोगों की होगी स्क्रीनिंग

महराजगंज. पनियरा ब्लाक के एक गांव में एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मिला है। इसे लेकर प्रशासन एलर्ट हो गया है। पाजिटिव मिला व्यक्ति 26 अप्रैल को अपने भाई के साथ ट्रक से दिल्ली से आया था।

जिलाधिकारी डाँ. उज्ज्वल कुमार ने बताया कि 26 अप्रैल पनियरा ब्लाक के एक गांव का 40 वर्षीय व्यक्ति दिल्ली से अपने भाई के साथ ट्रक से आया। जानकारी मिलने के बाद उसे 27 अप्रैल को महराजगंज लाया गया तथा उसकी जांच कराई गई। जांच रिपोर्ट में वह पाजिटिव मिला।

पाजिटिव मिला व्यक्ति सुगर का मरीज है, वह इलाज के लिए पहले बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती भी था। ऐसे में उसको इलाज के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा।

पाजिटिव मिले व्यक्ति के सभी परिवारोंजनों एवं उसके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की जांच कराई जाएगी। इसके लिए कार्यवाई शुरू कर दी गयी है।

डीएम ने कहा कि सम्बन्धित गांव को को पूरी तरह सेनिटाइज किया जाएगा। साथ ही एक किमी परिधि में लोगों की स्क्रीनिंग कराई जाएगी।

डीएम ने जनपद वासियों से अपील की है कि जब भी कोई व्यक्ति गांव बाहर से आए तो इसकी सूचना प्रशासन को अवश्य उपलब्ध कराएं।

डीएम ने निर्देश पर पनियरा के सहायक विकास अधिकारी( पंचायत) ओमप्रकाश अपने साथ छह सफाई कर्मियों और वाटर टैंक के साथ उक्त गांव में पहुंच कर साफ सफाई एवं सेनिटाइज्ड कराने में जुट गए है।
उक्त गांव में डिप्टी सीएमओ डाक्टर आईए अंसारी एवं पनियरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाँ अधिदेव अपने स्वास्थ्य कर्मियों के साथ पहुंच स्क्रीनिंग शुरू कर दी है।