बरहज विधायक का बयान शर्मनाक : चतुरानन ओझा

देवरिया. सामाजिक कार्यकर्ता एवं जनवादी लोक मंच से बरहज से विधान सभा चुनाव लड़ चुके डॉक्टर चतुरानन ओझा ने बरहज के भाजपा विधायक सुरेश तिवारी के ‘ मुस्लिमों से सब्जी नहीं खरीदने ‘ के बयान की कड़ी निंदा की है.

श्री ओझा ने एक बयान में कहा कि दलित – पिछड़ा एवं सवर्ण के नाम पर जातिवादी राजनीति करने वाले हो या हिंदू – मुस्लिम के नाम पर धार्मिक विद्वेष के आधार पर राजनीति करने वाले हो, सभी सुरेश तिवारी जैसी मानसिकता में ही जीते हैं। अगर आप वास्तव में बरहज के भाजपा विधायक सुरेश तिवारी के मुस्लिम विरोधी बयान से सहमत नहीं हैं तो सभी जाति धर्म की संकीर्ण सोच का सभी स्तर पर विरोध करना होगा और खुद भी उससे ऊपर उठना होगा।

उन्होंने कहा कि सुरेश तिवारी जो मूलत;  पूंजीपति हैं. वह ठेकेदार हैं और निजी शिक्षण संस्थानों के प्रबंधक हैं। वह समाज सुधारक नहीं हैं। ऐसे में उनसे मजदूर, किसान ,शिक्षक़ एवं छात्र हित की बात करने की अपेक्षा करना हमारा भोलापन है।

श्री ओझा ने कहा कि  बरहज विधायक ने हमेशा ही जाति और धर्म की राजनीति करते हुए किसानों ,मजदूरों ,छोटे दुकानदारों शिक्षकों के खिलाफ काम किया है । आज ऐसे लोगों को नेता बनाने वाली पार्टियों को पूरी तरह पराजित कर ही इनसे छुटकारा पाया जा सकता है और सद्भावना पूर्ण समाज बनाया जा सकता है ।