रास्ता बंद होने के कारण नदी पार कर दवा लाने जा रहे व्यक्ति की डूबने से मौत

संतकबीर नगर/ गोरखपुर। संतकबीरनगर। दवा लाने जा रहा एक व्यक्ति की कुंआनो नदी में डूबने से मौत हो गयी। घर वालों का आरोप है कि सिकरीगंज पुल पर बैरीकेड करने की वजह से 50 वर्षीय दलित शिवकुमार नदी पार कर सिकरीगंज जा रहा था लेकिन पुलिस की डर से वापस नदी पार करने की कोशिश की। इसी प्रयास में उसकी डूबने से मौत हो गयी।

नदी में डूबने वाले व्यक्ति का नाम शिवकुमार है और वह धनघटा क्षेत्र के बड़गो गांव का निवासी था। उसके कंधे में एक वर्ष पहले चोट लगी थी जिसकी दवा चलती है। उसकी पत्नी 45 वर्षीय प्रेमशीला को घुटने में दर्द रहता है।

प्रेमशीला ने बताया कि शिवकुमार बुधवार की सुबह दवा लेने के लिए सिकरीगंज निकले। बीच रास्ते में सिकरीगंज पुल पड़ता है जिसे बंद कर दिया गया है। कुआनो नदी पर बना यह पुल ही संतकबीरनगर और गोरखपुर जिले का बार्डर है। संतकबीरनगर जिले में कोविड-19 के 23 केस मिलने के बाद पुलिस ने इस पुल पर बैरिकेड लगा दिया है ताकि कोई आने न पाए।

शिवकुमार को भी बैरीकेड पर रोक दिया गया। इसके बाद वह नदी के रास्ते सिकरीगंज की तरफ जाने लगा। इसी बीच उस पर पुलिस की नजर पड़ गयी। पुलिस कर्मियों ने उसे मना किया। वह पुलिस की डर से वह वापस नदी पार कर जाने की कोशिश की। बीच नदी में वह सेवार में फंस गया और डूब गया। कुछ मछुआरों ने उसे देखा और नदी से बाहर निकाला। उसे हैंसर सीएचसी ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। बसवारी के चैकी प्रभारी कामेश्वर मिश्र ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।