बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मरी महिला के चार परिजनों के नमूने जांच को भेजे गए

बीआरडी मेडिकल कालेज में महिला की नहीं हुई थी कोरोना जाँच

गोरखपुर/महराजगंज। महराजगंज जनपद के नौतनवा क्षेत्र की महिला का सोमवार की रात इलाज के दौरान बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में मौत हो गयी. बीआरडी मेडिकल कालेज में महिला के जीवित रहते और मौत के बाद कोरोना जाँच के लिए नमूना नहीं लिया गया लेकिन महराजगंज जिले के स्वास्थ्य विभाग ने मृत महिला के चार परिजनों का नमूना बुधवार को जांच के लिए गोरखपुर स्थित रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर भेजा.

नौतनवा क्षेत्र निवासी एक महिला की तबियत खराब होने पर सोमवार को उसे गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज लाया गया। महिला को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. महिला की बीआरडी मेडिकल कालेज स्थित ट्रामा सेंटर में स्क्रीनिंग करने के बाद सुपर स्पेश्यिलिटी ब्लाक स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. सोमवार की रात महिला की मौत हो गयी. बीआरडी मेडिकल कालेज के चिकित्सकों ने महिला के कोरोना जाँच के लिए नमूना नहीं लिया. कहा गया की महिला को किडनी, मधुमेह और सीओपीडी की बीमारी थी, इसलिए उसकी मौत हुई.

महराजगंज जिला प्रशासन ने एहतियात के लिए महिला की परिजनों को जिला अस्पताल में बने क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती कराया गया और उनके नमूने लेकर जाँच के लिए भेजा गया.

महराजगंज के नोडल अधिकारी/ डिप्टी सीएमओ  डाँ आइए अंसारी ने बताया कि बुधवार को मृतका के चार परिजनों( एक महिला समेत चार) का सैंपल लेकर जांच के लिए गोरखपुर भेज दिया गया.

उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर महराजगंज के छह एंबुलेंस चालकों का भी सैंपल जांच के लिए गोरखपुर भेजा गया है.