हमदर्द सोसाइटी के युवाओं ने 1700 परिवारों तक पहुँचाया राशन, गर्भवती महिला के लिए किया रक्तदान

गोरखपुर। दीवान बाजार की रहने वाली महिला गर्भवती हैं। गोलघर गांधी गली स्थित गर्ग हास्पिटल में एडमिट हैं। गुरुवार की सुबह उनका आपरेशन होना है। उन्हें खून की जरुरत है। लॉकडाउन में तमाम तरह की दिक्तें पेश आ रही थी। उनकी दिक्तों को कुछ नौजवानों ने तुरंत रक्तदान करके दूर कर दिया।

इस महिला की जरुरत की खबर जैसी ही शहर के हमदर्द सोसाइटी (जरुरतमंद की खिदमत) टीम तक पहुंची तो वह झट से रक्तदान करने सिटी ब्लड बैंक जुबली पर पहुंच गए। टीम के 27 वर्षीय नेहाल अहमद व 26 वर्षीय शहजाद अहमद ने रक्तदान किया। इस टीम ने फातिमा हाास्पिटल, सावित्री हास्पिटल, गोरक्षनाथ चिकित्सालय के ब्लड बैंक में बात कर रखी है कि जब भी कोई जरुरतमंद आए तो उसके लिए टीम के नौजवान रक्तदान करेंगे। टीम के नौजवान रक्तदान के प्रति जागरुक है। हमेशा से रक्तदान करते आ रहे हैं।

नेहाल अहमद ने बताया कि हमारी टीम रक्तदान करने के लिए तैयार है। जिस भी जरुरतमंद को खून की जरुरत पड़ेगी हम रक्तदान करेंगे। मानव सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं।

नौजवानों की यह टीम लॉकडाउन के समय से ही जरुरतमंदों में राशन सामग्री पहुंचा रही है। करीब 1700 परिवारों में इन्होंने राशन पहुंचा कर जरुरतमंदों की मदद की है। टीम में करीब 80 सदस्य हैं जो शहर के विभिन्न हिस्सों में राशन पहुंचा रहे हैं। टीम का हेल्प लाइन नम्बर भी है।

वाट्सएप ग्रुप के जरिए तमाम जगहों पर राशन सामग्री पहुंचाते हैं। शहर के किसी भी जरुरतमंद को राशन के साथ अगर खून की जरुरत हो तो इस नम्बर 9235198984 पर सम्पर्क कर सकते हैं। यह नौजवान अपने व अवाम के चंदे से जरुरतमंदों की मदद कर रहे हैं। जरुरतमदों के घर-घर जाकर राशन पहुंचा रहे हैं।