संतकबीरनगर में 7, सिद्धार्थनगर में 2 और देवरिया में कोविड-19 के 4 नए केस  

गोरखपुर. गोरखपुर-बस्ती मंडल के तीन जिलों-संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर और देवरिया में शनिवार की शाम तक कोविड-19 के 13 नए केस रिपोर्ट हुए.

संतकबीरनगर जिले में शनिवार को आई रिपोर्ट में सात और नए कोविड-19 पॉजिटिव मिले हैं. जिले में अब कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 59 हो गई है. इसकी पुष्टि डीएम रवीश गुप्ता ने की है. उन्होंने बताया कि शनिवार की रिपोर्ट में सात व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. सभी अलग-अलग तिथियों में ट्रक से मुंबई से लौटे थे.

देवरिया जिले में शनिवार को चार नए कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए. इन्हें लेकर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 35 हो गई है. सीएमओ डॉ. आलोक पांडेय ने कहा कि ये सभी संक्रमित ट्रेन, ट्रक व पैदल जिले में आए थे. अभी जिले में 16 हॉटस्पॉट बनाए जा चुके हैं. अभी तक यहां 50 हजार से ज्यादा श्रमिक बाहर से आ चुके हैं. शुक्रवार को जिले के नंद पैलेस में क्वारंटीन दो और युवकों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई थी. दोनों मुंबई से ट्रक द्वारा घर आए थे.

सिद्धार्थनगर में शनिवार को दो कोविड-19 पॉजिटिव मिले. इसके साथ  जिले में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 77  हो गयी है. इनमें से 19 को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा जा चुका है। शुक्रवार को जिले में एक साथ 12 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई थी. रिपोर्ट आने के बाद राजस्व और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पॉजिटिव मरीजों को रुधौली (बस्ती) स्थित आइसोलेशन वार्ड भेज दिया.

महराजगंज जिले में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 34 हैं जिसमें 9  डिस्चार्ज हो चुके हैं. एक व्यक्ति की कोविड-19 से मौत हो गयी है. अब 24 एक्टिव केस है.