बेटियां पैदा करने के ताने से क्षुब्ध युवती ने तीन बेटियों के साथ मालगाड़ी से कट कर जान दी

गोरखपुर. पिपराइच थाना क्षेत्र के उनौला अव्वल गांव की एक युवती ने मंगलवार को अपनी तीन बेटियों के साथ सोमवार की रात मालगाड़ी से कट कर जान दे दी। युवती अपने पति से केवल बेटियां पैदा करने के उलाहने देने और इसको लेकर रोज हो रहे विवाद से झुब्ध थी। पुलिस ने युवती की माँ की तहरीर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज करते हुए पति को गिरफ्तार कर लिया है।

उनौला अव्वल गांव की 25 वर्षीय पूजा साहनी ने दस वर्ष पहले अपने ही गांव के अजय निषाद से प्रेम विवाह किया था. दोनों के घर वाले उनके प्रेम सम्बन्ध से खुश नहीं थे. पूजा और अजय निषाद घर छोड़कर हरियाणा भाग गए और वहां कोर्ट मैरिज कर ली. अजय हरियाणा में मजदूरी करता था. कुछ समय बाद वह गर्भवती पूजा को लेकर गांव लौटा. अजय के घर वालों ने उसे स्वीकार नहीं किया और अपने से अलग कर दिया. दस वर्ष में पूजा और अजय को तीन बेटियां सरिका 9 , सिमरन 7 और सौम्या 5 हुईं.

दोनों के घर वालों और ग्रामीणों के अनुसार अजय को बेटे की चाहत थी. वह तीन बेटियां पैदा होने पर पूजा को ताने देता था. इसको लेकर अक्सर घर में विवाद होता रहता था. कुछ लोगों का कहना है कि अजय को पूजा के चरित्र को लेकर शक भी था. वह शाम को शराब पीकर लौटता और पूजा से मारपीट करता.

पूजा ने अपने मायके में इसकी कई बार शिकायत की लेकिन प्रेम विवाह करने के कारण मायके वालो ने उसे कोई सहयोग नहीं किया.

पूजा की शादी के वक्त की तस्वीर

सोमवार की दोपहर दोनों के बीच विवाद हुआ. इसके बाद पूजा अपनी बेटियों के साथ मायके चली आयी. पूजा का मायका ससुराल से पास ही है. मायके वालों के अनुसार पूजा ने बताया कि झगड़ा होने पर अजय ने छोटी बेटी को पीट दिया था.

रात में पूजा अपनी बेटियों के साथ फिर अपने घर आ गयी. मंगलवार की सुबह गांव के पास रेल लाइन पर चारों का शव मिला. पूजा ने रात में रेलवे ट्रेक से गुजरी मालगाडी के आगे कूद कर बेटियों सहित जान दे दी थी. लोगों का कहना है कि रात में एक बार फिर अजय और पूजा के बीच विवाद हुआ. इसके बाद वह घर से आत्महत्या के लिए निकली.

पूजा की मां गुड्डी की तहरीर पर पुलिस ने अजय निषाद के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. अजय निषाद के पिता हीरा निषाद ने मंगलवार को बहू और तीनों पोतियों की अंत्येष्टि की.