दस दिन में बीआरडी मेडिकल कालेज के 10 डाॅक्टर और चार स्टाफ नर्स हुए कोविड-19 पाजिटिव

गोरखपुर। बीआरडी मेडिकल कालेज में चिकित्सकों के कोविड-19 से संक्रमित होने का सिलसिला जारी है। दस दिन में बीआरडी मेडिकल कालेज के 10 चिकित्सक व चार स्टाफ नर्स कोविड-19 पाजिटिव हो चुके हैं। गंभीर चिंता की बात यह है कि अभी तक कोविड-19 संक्रमण के सोर्स का पता नहीं चला है।

अनुमान लगाया जा रहा है कि इमर्जेंसी में आया कोई मरीज या आपरेशन किया कोई मरीज कोविड-19 संक्रमित था जिससे यह संक्रमण चिकित्सकों में आया।

मंगलवार को बीआरडी मेडिकल कालेज के कैंसर रोग विभाग के एक चिकित्सक कोविड-19 पाजिटिव मिले। उनका नमूना सोमवार को लिया गया था। इसके पहले एनस्थीसिया विभाग के एक चिकित्सक कोविड-19 संक्रमित हुए थे। मंगलवार को एनस्थीसिया के चिकित्सक की पत्नी व उनके दो बच्चे भी कोविड-19 पाजिटिव पाए गए। ये चिकित्सक मेडिकल कालेज के पास स्थित एक मल्टी स्टोरी अर्पाटमेंट में रहते हैं।

बीआरडी मेडिकल कालेल में चिकित्सक के संक्रमित होने का पहला मामला 6 जून को आया था। एनस्थीसिया विभाग के एक चिकित्सक कोविड-19 संक्रमित मिले। इसके बाद हर रोज बीआरडी मेडिकल कालेज से कोई न कोई चिकित्सक संक्रमित हो रहा है। दस दिन में 10 चिकित्सक व चार स्टाफ नर्स कोविड-19 पाजिटिव हुए हैं।

मंगलवार को कोविड-19 पाजिटिव पाए गए पांच जूनियर डाॅक्टरों की पहली रिपोर्ट निगेटिव मिली। इसके बाद उन्हें कोराना वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया।

महराजगंज जिले के एक सरकारी अस्पताल के चिकित्सक भी कोविड-19 संक्रमित हो चुके हैं।