लॉक डाउन अवधि का वेतन नहीं देने का आरोप, मजदूर संगठनों का उप श्रम आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन

गोरखपुर. बिगुल मजदूर दस्ता और टेक्सटाइल वर्कर्स यूनियन ने बरगदवा औद्योगिक क्षेत्र स्थित वी.एन.डायर्स प्रोसेसर्स प्राइवेट लिमिटेड में कार्यरत मजदूरों को लॉक डाउन अवधि का वेतन नहीं दिए जाने का आरोप लगते हुए उप श्रम आयुक्त कार्यालय पर 22 जून को विरोध प्रदर्शन किया.

बिगुल मजदूर दस्ता के राजू कुमार ने कहा कि एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार लॉकडाउन में मजदूरों का हर तरह का ध्यान देने का दम भर रही है वही गोरखपुर के बरगदवा औद्योगिक क्षेत्र की वस्तुस्थिति यह है कि कारखाने के मालिक श्रम कानूनों का घोर उल्लंघन कर रहे हैं. अभी तक प्रबंधन ने किसी प्रकार की कोई भी आर्थिक सहायता मजदूरों तक नहीं पहुंचाई. अभी स्थिति यह है कि मकान मालिक मजदूरों से कमरा खाली करा रहे हैं . मजदूर अपने परिवार का भरण पोषण कैसे करें, इसका संकट खड़ा है।

टेक्सटाइल वर्कर्स यूनियन के अजय मिश्रा ने कहां की पिछले तीन माह से हम सभी मजदूर शासन प्रशासन का दरवाजा खटखटा रहे हैं लेकिन मजदूरों की समस्या सुनने वाला कोई नहीं है, विवश होकर  हम आज धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. यदि  अगर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो यह आंदोलन और आगे जाएगा और इसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी.

धरना-प्रदर्शन में मुख्य तौर पर अजय सैनी, फौजदार यादव, रामाज्ञा, विरेंदर, अरुण चौबे आदि शामिल थे.