देवरिया और कुशीनगर में पहुंचा टिड्डी दल 

देवरिया/कुशीनगर. टिड्डियों का दल शनिवार को कुशीनगर और देवरिया जिले में देखा गया. टिड्डियों को देख किसान अपने खेतों में थाली लेकर पहुंचे. किसान थाली और ताली बजाकर टिड्डियों को भगाने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन टिड्डियों का दल किसानों के खेतों से हटने का नाम नहीं ले रहा है. किसानों ने इस बात की सूचना प्रशासन को दी, लेकिन कोई भी अधिकारी मौके पर नही पहुंचा.
देवरिया जिले के सदर कोतवाली के सोनुघाट, परसिया, बरहज, खुखुन्दू, नूनखार समेत जैतपुरा गांव में आसमान में अचानक टिड्डियों का दल दिखा. इसके चलते किसानों में हड़कम्प मच गया. कुछ ही देर बाद टिड्डी दल ने किसानों के खेतों में गन्ने और सब्जियों की खेती पर धावा बोल दिया. इसके बाद किसान टिड्डियों को भगाने के लिये खेतों में ताली और थाली बजाने लगे, लेकिन टिड्डियों का झुण्ड खेत से नहीं हटा.
टिड्डियों का दल पहुंचने पर खुखुन्दू गांव के रहने वाले अजय ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी, लेकिन मौके पर कोई भी अधिकारी गांव नहीं पहुंचा. इसके बाद खुद ग्रामीणों ने इन टिड्डी दल को अपने खेतों से भगाने के लिये ताली और थाली बजाना शुरू कर दी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

कुशीनगर जिले के फाजिलनगर क्षेत्र के पटहेरवा से लेकर तुर्कपट्टी तक टिड्डियों को देखा गया. बड़ी संख्या में आसमान में उड़ते टिड्डियों को लोगों ने आवाज कर भगाने की कोशिश की.