एक दिन में 112 केस आने के बाद शाहपुर और गोरखनाथ क्षेत्र में कल से एक सप्ताह का पूर्ण लाॅकडाउन

गोरखपुर। गोरखपुर में कोविड-19 के बढते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने कल से शाहपुर और गोरखनाथ थाना क्षेत्र में एक सप्ताह का पूर्ण लाॅकडाउन घोषित किया है। यह लाॅकडाउन 21 जुलाई को सुबह पांच बजे से 27 जुलाई की सुबह पांच बजे तक रहेगा।

इस दौरान दवा की दुकानों को छोड़ सभी दुकनें बंद रहेंगी और आवागमन भी प्रतिबंधित रहेगा। इसके पहले तीन थाना क्षेत्रों-कोतवाली, तिवारीपुर और राजघाट थाना क्षेत्र में भी एक सप्ताह का लाॅकडाउन लगाया गया था।

गोरखपुर जिले में रविवार को अब तक का सर्वाधिक 112 नए केस रिपोर्ट हुए। गोरखपुर की एक महिला की इलाज के दौरान लखनउ में मौत हो गयी। इसके साथ ही जिले में कोविड-19 पाजिटिव की संख्या 1104 हो गयी। मृतकों की संख्या 23 हो गई है।

रविवार को शहरी क्षेत्र में कोविड-19 के 60 केस रिपोर्ट हुए। इसमें डीएम कार्यालय में एक, एसडीएम कार्यालय में चार, रेलवे चिकित्सालय में 11, तहसील सदर में तीन केस शामिल हैं। इसके अलावा गगहा क्षेत्र मंे नौ, पिपरौली में 15, सहजनवा में सात, पिपराइच में तीन, कैम्पियरगंज में दो, चरगांवा, सरदारनगर, कौड़ीराम, चरगांवा क्षेत्र में एक-एक केस सामने आए।
गगहा क्षेत्र के हाटा में एक ही परिवार के आठ लोग कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं।

जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पांडियन ने रविवार की शाम जारी आदेश में कहा कि शाहपुर और गोरखनाथ थाना क्षेत्र में कोविड-19 के अधिक संख्या में मरीज पाए जाने के कारण अत्यधिक हाटस्पाट क्षेत्र बनाए गए हैं। दोनों सघन आबादी वाले क्षेत्र हैं। इस कारण कोविड-19 संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण स्थापित करने के लिए पूर्ण रूप से लाॅकडाउन लगाया जा रहा है।